गुरूग्राम, 27 अप्रैल। कोरोना संक्रमण पर काबू पाने और जिलावासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के उद्देश्य से गुरुग्राम ज़िला प्रशासन ने स्वयंसेवक चिकित्सकों, रिटायर्ड डॅाक्टरों , मेडिकल विद्यार्थियों तथा नर्सिंग स्टाफ से मदद का हाथ बढ़ाने की अपील की है। इसके लिए इच्छुक डाॅक्टर व मैडिकल स्टाफ जिला प्रशासन के पोर्टल- http://bit.ly/Medical/Volunteer_GGM  पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

गुरूग्राम के उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात चिंतनीय है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है, लेकिन संकट की इस घड़ी में हम सभी को एक दूसरे का सहयोग करते हुए आगे बढ़ने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में डाॅक्टरों व मैडिकल स्टाफ की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। ऐसे में जरूरी है कि मैडिकल मैन पावर और इंफ्रास्ट्रक्चर को और अधिक मजबूत किया जाए। उन्होंने स्वयं सेवक चिकित्सकों, रिटायर्ड डाॅक्टरों , एमबीबीएस विद्यार्थियों व नर्सिंग स्टाफ से अपील की है कि वे इस कठिन समय मे लोगों की मदद के लिए आगे आएं। इसके लिए वे पोर्टल- http://bit.ly/Medical/Volunteer_GGM  पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

उन्होंने जिलावासियों से भी अपील करते हुए कहा कि वे जहां तक संभव हो घरों में ही रहें और अनावश्यक रूप से घरों के बाहर ना घूमें। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी है कि विषय की गंभीरता को समझते हुए एकजुटता से प्रयास किये जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक है जिससे बचाव का एकमात्र उपाय कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर ही है। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से अपील की है कि वे स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में सहयोग करें और वैक्सीन लगवाएं। इसी प्रकार, 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू किया जाएगा ताकि कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ा जा सके। इसके लिये पहले रजिस्टर करना होगा, जो कि 28 अप्रैल से शुरू किया जा रहा है। केवल उन्हें ही वैक्सीन की डोज़ दी जाएगी, जो रजिस्टर्ड होंगे।

error: Content is protected !!