एचएयू के कृषि वैज्ञानिक एवं प्रदेश के कृषि अधिकारी करेंगे मंथन

29 अपै्रल को होगी वर्चुअल कृषि अधिकारी कार्यशाला. फसलों में नई समग्र सिफारिशों के लिए करेंगे विचार-विमर्श

हिसार :  27 अपै्रल – चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार में आगामी 29 अपै्रल को एक वर्चुअल कृषि अधिकारी कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी कार्यशाला के आयोजक एवं विश्वविद्यालय के विस्तार शिक्षा निदेशक डॉ. रामनिवास ने दी। उन्होंने बताया कि इस कार्यशाला में विश्वविद्यालय के कृषि वैज्ञानिक एवं प्रदेश भर के कृषि अधिकारी फसलों की समग्र सिफारिशों के लिए विचार-विमर्श करेंगे और वर्ष 2021-22 के लिए आगामी रणनीति तैयार करेंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज बतौर मुख्यातिथि होंगे जबकि प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के महानिदेशक डॉ. हरदीप सिंह, आईएएस विशिष्ट अतिथि होंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यशाला में अनुसंधान निदेशक डॉ. एस.के. सहरावत विश्वविद्यालय द्वारा की गई अनुसंधान गतिविधियों को प्रस्तुत करेंगे। साथ ही विस्तार शिक्षा की गतिविधियों पर भी चर्चा होगी। इसी प्रकार प्रदेश के कृषि विभाग की विस्तार गतिविधियों को लेकर कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त कृषि निदेशक(विस्तार)डॉ. एस.के. गहलावत प्रस्तुति देंगे। कार्यशाला में संबंधित वैज्ञानिकों द्वारा की गई सिफारिशों और फील्ड में आने वाली समस्याओं को लेकर गहनता के साथ विचार-विमर्श करते हुए उनके समाधान के लिए आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।

कार्यशाला के समापन अवसर पर कृषि एवं किसान कल्याण विभाग हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुनीता मिश्रा द्वारा कृषि वैज्ञानिक एवं कृषि अधिकारियों द्वारा किसान हित में किए गए कार्यों एवं किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए आपस में मिल बैठकर कार्य करने के लिए प्रेरित करेंगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!