भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। गुरूग्राम की एक कंपनी में काम करने वाला गांव तिगरा के एक युवक की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उनका दाह संस्कार के लिए सामान्य अस्पताल के कर्मियों ने पहुंचकर दाह संस्कार किया। मृतक गुरूग्राम की एक कंपनी में काम करता था। कोरोना संक्रमित होने के कारण वह गांव पहुंच कर नारनौल की एक निजी अस्पताल में उपचार करवाया। ऑक्सिजन सिलेंडर की कमी के चलते उन्हें सरकारी अस्पताल में लाया गया जहां उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

 गांव तिगरा में अब तक 40 लोग कोरोना पोजिटिव आ चुके है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज गांव में घर-घर जाकर लगभग 500 लोगों के सैंपल लिए। सर्वे टीम कल भी तिगरा के कुछ और लोगों के सैंपल लेगी। कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार के समय लोग दूर रहे इसको लेकर गांव में माइक लगाकर लोगों को दाह संस्कार में शामिल न रहने की बात कहीं। इस मौके पर दाह संस्कार में घर के शामिल होने वाले लोगों को कीट पहनाई गई। मृतक के स्वजन व स्वास्थ्य कर्मी सहित 14 लोग ही दाह संस्कार में पहुंचे। मृतक के सात-साल का बच्चा है। मृतक के बड़े भाई ने उसको मुखाग्नि दी।

 गांव के 500 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लिए। सामान्य अस्पताल मण्डी अटेली के एसएमओ डा. आदित्य यादव ने बताया कि कोविड-19 का संक्रमित लक्षण दिखाई देते ही जांच करवानी चाहिए, ताकि उनका समय पर उपचार मिल सके। कोविड-19 का लक्षण दिखाई देते ही जांच करवानी चाहिए।

error: Content is protected !!