दक्षिणी हरियाणा और आसपास दवाइयों व ऑक्सिजन की कमी, सरकार की विफलता का परिणाम : राव नरेंद्र सिंह

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । सोमवार को हरियाणा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि देश मे कोरोना महामारी की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फैल रही है । देश व प्रदेश से जो खबरें आ रही हैं वो बेहद व दिल दहलाने वाली हैं ।

पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बैड , ऑक्सीजन व दवाइयों की कमी सरकार की विफलता का प्रतीक है । प्रदेश में ऑक्सीजन का संकट गहराया हुआ है , जिसका उदहारण रेवाड़ी के विराट हॉस्पिटल में हुई 4 मरीजों की मौत व इसके अलावा गुड़गांव , कलानौर , बहादुरगढ़ समेत अनेक अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने की सूचना मिल रही है ।

राव ने इस बात पर भी चिंता जताते हुए कहा कि वैक्सीन की डोज बर्बाद करने के मामले में 9.74 प्रतिशत के साथ हरियाणा देश मे नम्बर 2 पर है । उन्होंने सरकार से निवेदन करते हुए कहा कि बची हुई वैक्सीन डोज का प्रयोग कैसे और किन पर करना है , ये सरकार को एक प्लानिंग के तहत करना चाहिए ।

राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों का ब्लड प्लाज्मा किसी अन्य मरीज को जीवनदान दे सकता है , उन्होंने कोरोना से ठीक हो चुके लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आगे आएं व किसी मरीज को जीवनदान देने का काम करें ।

इसके अलावा पूर्व मंत्री ने क्षेत्र व प्रदेशवासियों से ये निवेदन करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के तीव्र गति से फैलाव के दौरान ये समय बेहद महत्वपूर्ण है , हम सभी को मास्क पहनने , सोशल डिस्टेंसिंग का पालन , वेक्सीन डोज व साथ ही स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करना है । बेहद जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलना है , व बाहर निकलते समय सचेत रहें और पूरी सावधानी बरतते हुए एक दूसरे का ख्याल रखें ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!