विवाह समारोह में भीड़ को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, रविवार रात एसडीएम ने मारे छापे

-बिना मास्क व अधिक भीड मिलने पर कुछ समारोह स्थलों व को नोटिस जारी

नारनौल, (रामचंद्र सैनी): नारनौल के विवाह समारोह स्थलों पर कोरोना की गाइडलांइस सख्ती से लागू करवाने तथा भीड़भाड को नियंत्रण करने के उद्देश्य से नारनौल के एसडीएम मनोज कुमार ने रविवार रात यहां के कई समारोह स्थलों में पर छापेमारी कार्रवाई की। इस दौरान नगर परिषद व पुलिस टीम भी साथ थी। इस छापेमारी कार्रवाई के दौरान अनेक लोगों के मुंह पर मास्क ना होने तथा एक-दो समारोह स्थल में निर्धारित संख्या से अधिक भीड़ पाये जाने पर नगर परिषद द्वारा नोटिस देने की कार्रवाई की जा रही है।

छापेमार कार्रवाई की पुष्टिï करते हुए एसडीएम मनोज कुमार ने बताया कि कोरोना के बढते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइड लांइस की कडाई से पालना करना जरूरी है। इसके लिए आम नागरिकों को स्वयं ही जागरूक होना होगा। उन्होंने बताया कि अब सरकार ने विवाह समारोह आदि कार्यक्रमों के लिए 24 अप्रैल को नई गाइड लांइस जारी कर दी है। जिसकी पालना में किसी भी कार्यक्रम से पहले उसकी जिला प्रशासन से परिमिशन लेनी होगी और निर्धारित संख्या से अधिक लोगों को शामिल करने की आज्ञा नहीं होगी।

एसडीएम मनोज कुमार ने कहा कि सरकार ने वैसे तो आम नागरिकों से यह भी अपील की है कि वे विवाह आदि के कार्यक्रम दिन-दिन निपटाए तो बेहतर होगा लेकिन रात दस बजे बाद किसी भी समारोह स्थल में कार्यक्रम चालू पाया गया तो आयोजकों व समारोह स्थल मालिक दोनों के ही खिलाफ की कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि रात दस बजे तक समारोह स्थल के अंदर अपने काम निपटाकर आयोजकों के कोई रिश्तेदार वगैरह अंदर ही कोविड नियमों की पालना करते हुए रह भी जाते हैं तो उसकी प्रशासन को कोई आपत्ति नहीं होगी लेकिन यदि अनावश्यक रूप कोई भी दस बजे बाहर पाया जाता है तो उनके खिलाफ कडी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

इस मौके पर एसडीएम मनोज कुमार के साथ नगर परिषद के इओ अभय सिंह, कार्यकारी अभियंता अंकित वशिष्ठ व शहर थाना की पुलिस टीम भी उपस्थित थी।

Previous post

हरियाणा पुलिस की पहल<br>अपने संक्रमित कर्मियों के लिए स्थापित करेगी कोविड देखभाल केंद्र*

Next post

दक्षिणी हरियाणा और आसपास दवाइयों व ऑक्सिजन की कमी, सरकार की विफलता का परिणाम : राव नरेंद्र सिंह

You May Have Missed