एक कार  एक पिस्टल, दो नकली पिस्टल एक जिन्दा कारतूस बरामद.
बिलसापुर और साथ लगतें रेवाड़ी में पैट्रोल पम्पों से की गई लूट.
हथियार के बल पर लूट के विभिन्न तीन मामले भी सुलझ गए

फतह सिंह उजाला

पटौदी। ओला-उमर में अपनी कार चलाने वाले चालक से हथियार के बल पर कार लूटकर व उस लूटी हुई कार का प्रयोग करके थाना बिलासपुर व थाना रोहङाई (रेवाङी) के एरिया से पैट्रोल पम्पों से लूट करने की वारदातों को अन्जाम देने वाले 04 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा फरुखनगर की पुलिस टीम के द्वारा दबोच लिया गया। आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग में लूटी गई 01 कार (ह्युन्डई एक्सेन्ट), वारदातों को अन्जाम देने में प्रयोग की गई 01 पिस्टल, 02 नकली पिस्टल  व 01 जिन्दा कारतूस की पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से किए गए बरामद। हथियार के बल पर लूट के 03 मामले भी सुलझे हैं। इस मामले में एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने विस्तार के साथ जानकारी दी।

बीती दस अप्रैल को पुलिस चैकी सैक्टर-93, थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में योगेश कुमार पुत्र गया प्रसाद निवासी ग्राम गाजीपुर ईश्वरी प्रसाद थाना औरैया जिला औरेया, उत्तर प्रदेश हाल किरायेदार गाडोली जिला गुरुग्राम के द्वारा शिकायत दी गई, कि उसने एक कार एक्सेन्ट ले रखी थी। जिसको वह ओला-उमर में चलाता था।  06 अप्रैल को रात को यह हयातपुर चैक पर बुकिंग के इन्तजार में खडा था , तभी एक लडका इसके पास आया ओर इसे कहने लगा कि फरुखनगर चलना है उसके भाई का एक्सीडेन्ट हो गया है एमरजेन्सी है तो यह उसके विश्वास में आकर उसके साथ जाने के लिए तैयार हो गया।  वह लडका इसकी गाडी में बैठ गया और ये फरुखनगर के लिए चल दिया। कुछ ही दुरी पर उस लडके ने इसकी कनपटी पर कट्टा लगा दिया और बोला सीधा चलता रह थोडा सा आगे चल के उसने अपने साथियों को बैठाने के लिए कहा जो पहले से ही वहां पर खडे थे। उसने गाडी रुकवा ली और उस लडके के तीन साथी लडके भी गाङी में बैठ गए। उन्होने इसको पीछे की सीट पर बैठा लिया ओर उनमें से एक लडका गाडी चलाने लगा । फिर इसको पटोदी रोड से ले जाकर रात को कही सुनसान जगह पर उतार दिया और उन्होनें इसको उतारने से पहले ही इसका मोबाईल फोन भी उन लङको ने चलती गाडी से कही फेक दिया। वो चारों लङके इसकी गाङी को लेकर फरार हो गए। गाङी में कागजात असली आरसी परमिट, इन्शोरेंस, एचडीएफसी बैंक की चैक बुक, इसकी 10वीं कक्षा की मार्कसीट, एक बैंक आफ बडोदा की पास बुक सभी गाडी के अन्दर ही थे।

इस मामले में निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर की पुलिस टीम ने तत्परता से अपनी समझबुझ हथियार के बल पर कार चालक से उसकी कार छीनने की वारदात को अन्जाम देने वाले 4 आरोपियों को अनाज मण्डी, फरुखनगर व दमदमा लेक, सोहना से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान गोपाल पुत्र महिन्द्र निवासी गाँव रामपुर, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम,  लोकेश पुत्र महेश निवासी गाँव मुकीमपुर सिवाङा, थाना जेवर, जिला जी.बी. नगर, उत्तर-प्रदेश, रवि पुत्र योगेन्द्र निवासी गाँव जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, कुलदीप पुत्र हनुमान निवासी गाँव बहाला, थाना नाहङ, जिला रेवाङी के रूप में की गई है। चारों आरोपियों को अदालत में पेश पेश करके एक दिन के पुलिस  रिमाण्ड पर लिया गया।  पुलिस पूछताछ में चालक से हथियार के बल पर उससे उसकी कार छीनने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में  कार लूटने के बाद विभिन्न वारदात में भी इसी कार का प्रयोग करके हथियार के बल पर लूट करने की कई वारदातों को अन्जाम देना स्वीकार किया है।

error: Content is protected !!