निगम आयुक्त  और डीटीपीई से लगाई जगह बदलने की गुहार

गुरुग्राम। दिनांक22.04.2021 -वार्ड 34 के नगर निगम पार्षद आरएस राठी ने सेक्टर-28 के पार्क में लगाए जा रहे मोबाइल टावर के विरोध में नगर निगम आयुक्त और डीटीपीई को पत्र लिखकर काम रोकने की गुहार लगाई है। राठी ने कहा यह सेक्टर का एकमात्र पार्क है और लोग इसे घूमने के लिए इस्तेमाल करते है और यह निवासियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होगा।

राठी ने लिखे पत्र में कहा कि कोविड जैसी परिस्थिति में टावर लगाने कोई बहुत जरूरी काम नहीं है। टावर पार्क के अलावा किसी अन्य जगह पर भी लगाया जा सकता है। सेक्टर-28 के निवासी भी इस टावर का विरोध कर रहे है लेकिन मोबाइल टावर लगाने वाली इंडस कंपनी बार-बार टावर लगाने का प्रयास कर रही है।

स्थानीय निवासी और  आरडब्ल्यूए  प्रतिनिधि आरके शर्मा, राजेश कपूर, रोहताश इत्यादि का कहना है कि यह सेक्टर का एकमात्र पार्क है और यहां पर मोबाइल टावर नहीं लगना चाहिए। इससे लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आती है।

पहले दी थी सेक्टर-45 में स्वीकृति
राठी ने आरोप लगाया कि निगम अधिकारियों की मिलीभगत से मोबाइल कंपनी कहीं भी टावर लगाने की स्वीकृति हासिल कर लेती है। पार्को और ग्रीन बेल्ट को उजाडऩे का प्रयास किया जा रहा है। सेक्टर-28 में लगाए जाने वाले टावर को पहले सेक्टर-45 में लगाने की अनुमति दी थी जब वहां पर लोगों ने विरोध किया तो सेक्टर-28 के एकमात्र पार्क में लगाने की स्वीकृति दे दी। अब यहां भी निवासी इसके लगने का विरोध कर रहे है।

पुलिस बना रही दबाव
जब लोगों ने पार्क में टावर लगाने का विरोध किया तो पुलिस प्रशासन भी कंपनी के साथ खड़ी है। स्थानीय निवासियों और निगम पार्षद को दो बार नोटिस भेज चुकी है। निगम पार्षद और निवासी बार-बार किसी अन्य जगहों पर टावर लगाने का सुझाव दे रही है लेकिन कंपनी की तरफ से पार्क में टावर लगा उजाडऩे के बार-बार प्रयास किए जा रहे है।