केन्द्र सरकार तो कोरोना वैक्सीन 157 रूपये प्रति डोज खरीदे और दूसरों को वहीं दवा प्रति डोल 400 से 600 रूपये में मिले, यह कौनसा मापदंड है?

रेवाड़ी, 22 अप्रैल 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने आरोप लगाया कि प्रदेश के चरमरा चुके सरकारी स्वास्थ्य ढांचे की नाकामियां छुपाने खातिर भाजपा-जजपा सरकार ने अन्य भाजपा शासित राज्यों की तर्ज पर कोरोना संक्रमण व कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों को छुपाने का नया खेल शुरू किया है। वहीं आरटीपीसीआर टेस्ट करने और टेस्ट रिपोर्ट देने में सुनियोजित ढंग से देरी की जा रही है ताकि हरियाणा में कोरोना संक्रमित लोगों का सच दबावा-छुपाया जा सके। विद्रोही ने सवाल किया कि क्या भाजपा-जजपा द्वारा कोरोना संक्रमित लोगों व कोरोना से हुई मौत के आंकड़े छुपाने व आरटीपीसीआर टेस्ट में अवरोध उत्पन्न करने से प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कम हो जायेगा? सवाल उठता है कि जब सरकार स्वयं ही कोरोना संक्रमण की भयावता को दबाएगी, छुपाएगी तो ऐसी सरकार कारगर ढंग से कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से लड़ेगी कैसे? किसी भी संकट से जूझने व निपटने के लिए पहले उस संकट की भवायता को ईमानदारी से स्वीकारना होता है तभी उससे कारगर ढंग से निपटा जा सकता है। लेकिन हरियाणा सरकार तो प्राथमिक सीढी से ही भाग रही है, फिर वह कोरोना संक्रमण से क्या खाक लड़ पायेगी?

विद्रोही ने कहा कि कोरोना वैक्सीन पर भी वैक्सनी बनाने वाली कम्पनियों को लाभ पहुंचाने सत्ता का खुला दुरूपयोग हो रहा है। सवाल उठता है कि दवा कम्पनी जिस कोरोना वैक्सीन को केन्द्र सरकार को प्रति डोज 157 रूपये में दे रही है, उसी दवा को वहीं कम्पनी राज्य सरकारों से प्रति डोल 400 रूपये व निजी अस्पतालों को प्रति डोज 600 रूपये में क्यों और किस मापदंड के तहत वसूलना चाहती है? क्या यह कोरोना संक्रमण आपदा को लाभ का अवसर बनाकर वैक्सीन के नाम पर खुली लूट नही है? केन्द्र सरकार तो कोरोना वैक्सीन 157 रूपये प्रति डोज खरीदे और दूसरों को वहीं दवा प्रति डोल 400 से 600 रूपये में मिले, यह कौनसा मापदंड है? विद्रोही ने कहा कि कोरोना को लूट का अवसर मनाने की प्रवृत्ति पर कड़ाई से रोक लगाना केन्द्र सरकार की संवैद्यानिक व नैतिक जिम्मेदारी है, जिसे मोदीजी निभाये। विद्रोही ने मांग की कि पूरे देश में सभी स्टेक होल्डर को कोरोना वैक्सीन एक ही रेट पर मिले।