जब आक्सीजन की कोई कमी नही है तो सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह रेवाडी व गुरूग्राम में आक्सीजन कमी दूर करने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा0 हर्षवर्धन के सामने गुहार क्यों लगा रहे है?

रेवाडी, 21 अप्रैल 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री व हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री से आग्रह किया कि जुमलेबाजी करने की बजाय आक्सीजन की भारी कमी झेल रहे रेवाडी व गुरूग्राम सहित प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर पर्याप्त आक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था करे। विद्रोही ने कहा कि विगत एक सप्ताह से रेवाड़ी के सरकारी व निजी अस्पताल, डाक्टर, कोरोना मरीज परिजन, मीडिया, सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता आक्सीजन सिलेंडर की कमी का रोना रो रहे है, पर हरियाणा सरकार के कान पर जूं तक नही रेंग रही है। रेवाड़ी में कोरोना संकट में जीवनदायनी आक्सीजन पर्याप्त मात्रा में मिले, इसकी पुख्ता व्यवस्था करने की बजाय हरियाणा के जुमलेबाज, बड़बौले स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज प्रदेश में कहीं भी आक्सीजन की कमी नही होने का बेसुरा राग अलाप रहे है। ऐसा ही बेसुरा राग केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा0 हर्षवर्धन अलापकर दावा कर रहे है कि देश के किसी भी राज्य में आक्सीजन की कमी नही है जबकि जमीनी सच्चाई मंत्रीयों के दावों के एकदम विपरित है। 

विद्रोही ने सवाल किया कि जब आक्सीजन की कोई कमी नही है तो रेवाडी के निजी अस्पताल, डाक्टर, कोरोना मरीज परिजन, आक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था के लिए दर-दर क्यों भटक रहे है? मीडिया सबूतों के साथ विगत एक सप्ताह से आक्सीजन कमी पर सवाल क्यों उठा रहा है? इस क्षेत्र के सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह रेवाडी व गुरूग्राम में आक्सीजन कमी दूर करने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा0 हर्षवर्धन के सामने गुहार क्यों लगा रहे है? साफ है कि जमीनी धरातल पर आक्सीजन की भारी कमी है, तभी तो चारो ओर आक्सीजन की कमी का रोना रोया जा रहा है। निजी अस्पताल, डाक्टर, कोरोना मरीज परिजन आक्सीजन व्यवस्था के लिए मारे-मारे फिर रहे है।

विद्रोही ने कहा कि ऐसे कठिन समय भी हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अपनी जिम्मेदारी व जवाबदेही स्वीकारने की बजाय जुमलेबाजी करके लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे है जो क्रूरता व असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा है। कटु सत्य यह है कि हरियाणा में कोरोना संक्रमण के सामने सरकारी स्वास्थ्य ढांचा चरामरा गया है। प्रदेश में मरीजों के लिए बैड, आईसीयू, कोरोना दवाईयां, आक्सीजन, वेेंटिलेटर की भारी कमी है जिन्हे जुमलेबाजी करके दूर नही किया जा सकता। इसके लिए गंभीर व ईमानदाराना प्रयास की जरूरत है। विद्रोही ने हरियाणा व केन्द्र सरकार से मांग की कि रेवाड़ी सहित सभी क्षेत्रों में आक्सीजन आपूर्ति की तत्काल व्यस्था की जावे। 

error: Content is protected !!