• कोरोना संकट के समय लोगों की मदद के लिये प्रदेश भर में टीम दीपेन्द्र सक्रिय
• दीपेन्द्र हुड्डा खुद दिन-रात लगकर कर रहे मानीटरिंग
• कोरोना से ठीक हो चुके लोग प्लाज़्मा डोनेट करने के लिए आगे आएँ
• वैक्सीन डोज बर्बादी पर जताई गहरी चिंता, कहा बची हुई वैक्सीन डोज का उपयोग कैसे और किन पर हो ये सरकार की प्लानिंग का हिस्सा क्यों नहीं

चंडीगढ़, 21 अप्रैल। राज्य सभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने हरियाणा में तेज़ी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी अपनी टीम के साथ सक्रिय होकर लगातार लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं। उन्होंने प्रदेश भर के ज़िलों में वालंटियर टीम उतार दी है जो पूरी तरह से सक्रिय होकर संकट के समय लोगों की जरूरत के हिसाब से यथासंभव मदद पहुंचाने में जुटी हुई है। दीपेन्द्र हुड्डा स्वयं इस काम की दिन रात लगकर मानीटरिंग कर रहे हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में सरकार का रवैया बेहद घातक है। सरकार को समझना चाहिए कि आंकड़े छिपाने से ना हकीकत बदलेगी, ना कोरोना कम होगा और ना ही परिजनों को खोने वालों का दर्द। आज अस्पतालो मे बेड्स की संख्या, ऑक्सीजन की सप्लाई व टेस्टिंग बढ़ाने की जरुरत है। लेकिन हकीकत ये है कि सरकार क्षमता से भी आधी टेस्टिंग कर रही है।

उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई कि वैक्सीन की डोज बर्बाद करने के मामले में 9.74% के साथ हरियाणा देश में नम्बर 2 पर है। हरियाणा सरकार अब तक लगभग ढाई लाख टीके बर्बाद कर चुकी है। उन्होंने सीधा सवाल किया कि बची हुई वैक्सीन डोज का उपयोग कैसे और किन पर करना है ये सरकार की प्लानिंग का हिस्सा क्यों नहीं है?

सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों का ब्लड प्लाज्मा किसी अन्य मरीज को जीवनदान दे सकता है। दिल्ली प्लाज़्मा बैंक के अनुसार प्लाज़्मा की काफी कमी है। उन्होंने कोरोना से ठीक हो चुके लोगों से अपील करी कि वे प्लाज़्मा डोनेट करने के लिए आगे आएँ, टीम दीपेन्द्र के सदस्य आवश्यकता अनुसार समन्वय और परिवहन में सहायता प्रदान करेंगे। उन्होंने खुद ट्वीट कर जिलेवार अपनी टीम के सदस्यों के नाम, मोबाइल नंबर जारी किये और लोगों से अपील की है कि जिले के हिसाब से किसी भी साथी से संपर्क कर मदद ली जा सकती है। साथ ही उन्होंने इस महामारी के खिलाफ मानवता की लड़ाई में निर्णायक भूमिका निभाने के लिये लोगों का आवाह्न करते हुए कहा कि और भी साथी मदद करने के लिए योगदान देना चाहते हो टीम दीपेन्द्र को टैग करके अपना जिला और मोबाइल नंबर शेयर करें।

सांसद दीपेन्द्र ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वाय़रस के तीव्र गति से फैलाव के मद्देनज़र ये समय बेहद महत्वपूर्ण है। हम सभी को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तथा स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना है। बेहद जरूरी होने पर ही घरों से निकलें, साथ ही बाहर निकलते समय सचेत रहे और पूरी सावधानी बरतते हुए एक-दूसरे का खयाल रखें। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने का कारगर उपाय खुद का बचाव ही है।

error: Content is protected !!