– गुरूग्राम के जिलाधीश डा. यश गर्ग ने जारी किए आदेश- बैड का स्टेट्स नियमित रूप से वैब पोर्टल पर शेयर करना किया अनिवार्य
DJH®|ÁèØê¥æÚU-vØàæ »»ü, ©UÂæØé€Ì »éL¤»ýæ×Ð Áæ»ÚU‡æ

गुरूग्राम, 20 अपै्रल। गुरूग्राम जिला में कोरोना संक्रमित जरूरतमंद मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में बैड उपलब्ध हो, इसके लिए जिलाधीश एवं उपायुक्त डा. यश गर्ग ने गुरूग्राम में स्थित 41 अस्पतालों मंे 22 नोडल अधिकारी नियुक्त किए हंै जो उन अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बैड की संख्या, दाखिल मरीजों आदि का डाटा पोर्टल पर समयबद्ध तरीेके से अपलोड करवाना सुनिश्चित करेंगे। 

जारी किए गए आदेशों में कहा गया है कि जिला टास्कफोर्स की बैठकों में यह महसूस किया गया कि विभिन्न प्राइवेट अस्पताल अपने यहां बैड की उपलब्धता का डाटा समयबद्ध तरीके से अपलोड नहीं कर रहे हैं। महामारी के बढते केसों को ध्यान मंे रखते हुए और इस पर अंकुश लगाने तथा जरूरतमंद कोविड संक्रमित मरीजों को उपचार की सुविधा समय पर मुहैया करवाने के लिए जिला प्रशासन ने https://covidggn.comआॅनलाईन पोर्टल शुरू किया है जिस पर हर अस्पताल को उनके यहां उपलब्ध बैड की संख्या तथा भरे हुए बैड की जानकारी आदि सूचना नियमित रूप से अपडेट करने के लिए सभी प्राइवेट अस्पतालांे को कहा गया था। अब इन अस्पतालों में बैड की उपलब्धता आदि के बारे में सूचना नियमित रूप से पोर्टल पर अपलोड करने के लिए जिला प्रशासन ने प्रत्येक अस्पताल में नोडल अधिकारी नियुक्त किया है, जो स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक टीमों का सहयोग करके सूचना सांझा करने की प्रणाली को दुरूस्त बनाने में मदद करेंगे। जिलाधीश डा. गर्ग ने सभी अस्पतालों को ये निर्देश भी दिए हैं कि वे इन नोडल अधिकारियों को अपना पूरा सहयोग दें। 

आदेशों के अनुसार आर्टिमिस अस्पताल में लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता संदीप को नोडल अधिकारी लगाया गया है। इसी प्रकार, फोर्टिस अस्पताल में लोेक निर्माण विभाग के उपमण्डल अधिकारी रवि भारद्वाज, पारस अस्पताल में श्रम विभाग के सहायक श्रमायुक्त रमेश आहुजा, मेदांता अस्पताल में लोक निर्माण विभाग के एसडीओ रवि पातलान, मैट्रो अस्पताल में कार्यकारी अभियंता पुनीत कुमार, नारायण व पार्क अस्पतालों में ईटीओ नाॅर्थ दिनेश शर्मा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। मैक्स अस्पताल में ईटीओ नाॅर्थ विजेंद्र बिसला, कोलंबिया एशिया और सिग्नेचर अस्पतालांे में ईटीओ साउथ महावीर गोदारा, आर्वी और आर्यन अस्पतालों में ईटीओ ईस्ट नरेश चैधरी, सी के बिरला अस्पताल तथा सैंटर आॅफ डायबिटिज एण्ड अलायड साईंस में ईटीओ ईस्ट अंशु शर्मा, चिराग अस्पताल और क्लाउड नाइन अस्पताल में ईटीओ नाॅर्थ किरधर सिंह को नोडल अधिकारी लगाया गया है। 

इसी प्रकार, नागरिक अस्पताल में ईटीओ नाॅर्थ सतीश कुमार, ईएसआई अस्पताल और के के हैल्थ केयर में ईटीओ साउथ अरूण गौड, कल्याणी अस्पताल, कमला अस्पताल और कथुना अस्पताल में एएलसी-5 चंद्रपाल, लाईफ एड मैडिकल सैंटर व ममता अस्पताल में ईटीओ नाॅर्थ सतीश कुमार, मेयोम अस्पताल, मैडियोर और ओरबिट अस्पताल में ईटीओ साउथ राकेश दहिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। पोलरिस अस्पताल, पोली क्लिनिक सैक्टर-31 तथा पुष्पांजलि अस्पताल में ईटीओ सार्थक कोहली, संमवित हैल्थ केयर व सत्यम मैडिकेयर अस्पताल में ईटीओ साउथ विक्रम सिंह, सेठी अस्पताल और एसजीटी मैडिकल काॅलेज में एईटीओ कुलदीप सिंह, शीतला अस्पताल व श्री गोविंद अस्पताल में ईटीओ सत्यवीर सिंह, सनराईज अस्पताल व उमकल अस्पताल में ईटीओ संजीव सलुजा, वरदान अस्पताल, डब्ल्यू प्रतीक्षा तथा यशरूप अस्पतालों में ईटीओ साउथ विपन कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इन अधिकारियों को संबंधित अस्पताल में बैड भरे होने या खाली होने आदि का डाटा नियमित रूप से वैब पोर्टल पर शेयर करने के आदेश दिए गए हैं। इन आदेशों की अवहेलना होने पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत दंडित किया जाएगा। 

error: Content is protected !!