बड़खल विधानसभा क्षेत्र में जजपा को मिली बड़ी कामयाबी, सैकड़ों महिलाएं पार्टी में शामिल

महिलाओं के उत्थान के लिए लाभकारी योजनाएँ बना रही है सरकार: नैना चौटाला. नैना चौटाला बोली, प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण लागू होने से प्रदेश की हर माँ के बेटे-बेटी को मिलेगी नौकरी

गुरुग्राम, 17 अप्रैल: प्रदेश सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए अनेकों लाभकारी योजनाएँ लागू की है। आने वाले समय में भी महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य जारी रहेगा। यह बात बाढड़ा से विधायक नैना सिंह चौटाला ने कही। शनिवार गुरुग्राम के लोकनिर्माण विभाग के विश्राम गृह में विधायक नैना सिंह चौटाला की अगुवाई में बड़खल विधानसभा क्षेत्र से समाजसेविका हरसिमरत कौर ने अपनी सैकड़ो महिलाओं समर्थकों के साथ जजपा पार्टी कि सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर जजपा प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, संगठन सचिव  राजेंद्र लितानी, महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, राष्ट्रीय प्रवक्ता दलबीर धनखड़ ने पार्टी में शामिल होने वाली महिलाओं का स्वागत किया और पार्टी में पुरा मान सम्मान देने का भरोसा दिलाया।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक नैना चौटाला ने कहा कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने महिलाओं को पंचायती संस्थानों के चुनाव में 50% का आरक्षण देने के साथ-साथ राशन डिपो देने में भी 33% का आरक्षण देकर जहां महिलाओं के सामाजिक सम्मान में बढ़ोतरी कि है वहीं उन्हें आर्थिक रूप से भी मजबूत करने का काम किया है। विधायक नैना चौटाला ने कहा कि हरियाणा में प्राइवेट नौकरियों में प्रदेश के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण का कानून लागू हो गया है। जिससे हर माँ के बेटे-बेटी को योग्यता के अनुसार नौकरी मिलेगी और उसके घर में खुशहाली आएंगी।

महिलाओं को संबोधित करते हुए जजपा प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि जजपा पार्टी ने महिलाओं का सदैव सम्मान बढ़ाया है। गत विधानसभा चुनाव से पहले विधायक नैना सिंह चौटाला द्वारा  प्रदेशभर में की गई हरी चुनरी चौपाल के दौरान महिलाओं से किए सभी वायदे अब पूरे करने किए जा रहे हैं।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाली प्रदेश की 150 महिला पंचायत प्रतिनिधियों को स्कूटी देकर उनका हौसला बढ़ाने का काम किया। सरदार निशान सिंह ने कहा कि जननायक जनता पार्टी द्वारा चुनाव में किए गए अपने सबसे बड़े वायदे को पूरा करते हुए प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण हरियाणा के युवाओं के लिए लागू करवा कर प्रदेश के युवाओं को बड़ा लाभ पहुंचाया है।

इस अवसर पर जजपा जिलाध्यक्ष ऋषिराज राणा, पूर्व विधायक रामबीर पटौदी, राष्ट्रीय सचिव सुबेसिंह बोहरा, प्रदेश सचिव सुरेंद्र ठाकरान, कृष्ण गाडोली, कोकी ठाकरान, सैलजा भाटिया, विभा पांडे, रितु कटारिया, नीलम बालू, सुनीता कटारिया, बेगराज नागर, निहारिका गेरा, चवनदीप कौर, जगजीत वालिया, दीपक यादव, कुलदीप गढ़ी, सन्नी कटारिया, तुषार यादव, बल्ले चेयरमैन, रामनिवास फौजी, विपिन गुर्जर, विक्रम छौकर इत्यादी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!