चार दशक पुरानी सीवरेज बेहाल व्यवस्था सुधरेगी, 6.12 करोड़ की लागत कार्य का मंत्री ने किया शुभारंभ

मंत्री बोले 40 साल में कई सरकार आई और गई, जनसमस्या की तरफ नहीं दिया ध्यान, हम करेंगे शहर का कायाकल्प

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल,16अप्रैल । शहर का विकास चंडीगढ़ और मुंबई जैसे शहरों की तर्ज पर होगा। उक्त बातें प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने छह करोड़ 12 लाख की लागत से बनने वाली करीब 26 हजार मीटर सीवरेज लाइन का शिलान्यास करते हुए शुक्रवार को कही।

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि नारनौल शहर में बसंती धर्मशाला से शुरू होकर टीबी हॉस्पिटल, पुलिस लाइन, माली का टिब्बा, पुरानी मंडी, खडख़ड़ी, मोहल्ला खटिकान, किला रोड क्षेत्र में नई सीवरेज लाइन बिछाई जाएगी। यहां 40 वर्षों से लोग सीवरेज व्यवस्था से परेशान थे। कई सरकारें आई और गई। लोगों की जनसमस्याएं वहीं की वहीं खड़ी थी। इस चार दशक पुरानी समस्या का स्थाई तौर पर समाधान करने का कार्य भाजपा सरकार ने कर दिखाया है।

मंत्री ने कहा कि इस सीवरेज लाइन का टेंडर पिछले वर्ष हो गया था लेकिन इसके निर्माण में कोरोना की वजह से थोडी देरी हो गई थी। अब यह कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा। श्री यादव ने कहा कि उनके विधायक काल में लगभग 36 हजार मीटर की सीवरेज लाइन हुए नारनौल शहर में सीवरेज व पानी के लिए 25 करोड़ खर्च किए गए थे, जिससे नारनौल शहर की दिशा और दशा सुधर गई। 

उन्होंने कहा कि शहर के विकास में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश सरकार के खजाने लबालब भरे हुए हैं। इस मौके पर नगर परिषद की चेयरपर्सन भारती सैनी, भाजपा जिला महिला अध्यक्ष लक्ष्मी सैनी, एक्सईएन नितिन मोदी, समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा, जेई नितिन यादव, हरियाणा व्यापार मंडल के जिला प्रधान बजरंग लाल अग्रवाल, धर्मवीर सेका, राजेश उर्फ बंटी ठेकेदार सहित अनेक लोग मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!