चरखी दादरी जयवीर फोगाट

प्रदेश सरकार को किसानों की गेहूं की फसलों का एक-एक दाना खरीद कर उसका उठान व भुगतान के सभी पर्याप्त बंदोबस्त करने चाहिए। यह बात युवा कल्याण संगठन के सरंक्षक कमल सिंह प्रधान ने चरखी दादरी की अनाज मंडी में किसानों के समक्ष कही। कमल सिंह ने कहा कि मंडियों में कहीं पंजीकरण सिस्टम ठप होने, कहीं बारदाना न आने से उठान प्रक्रिया बाधित होने के अलावा अन्नदाताओं को अनेक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है, कमल सिंह ने कहा कि अनाज मंडी में न तो सैनिटाइजर की व्यवस्था है न किसानों व मजदूरों को मास्क वितरित किए जा रहे हैं और न ही पानी का विशेष प्रबंध है उन्होंने कहा कि करोना ने दोबारा से विकराल रूप धारण कर लिया है इसलिए सरकार को चाहिए कि मंडी में सैनिटाइजर की व्यवस्था हो और किसानों और मजदूरों को मास्क वितरित करने चाहिए।

  उन्होंने कहा कि मंडी फायर ब्रिगेड जैसी आवश्यक सुविधा की कमी भी बड़ी चिंता का विषय है, जिस पर प्रशासन को अविलंब प्रभाव से कदम उठाने चाहिए उन्होंने कहा कि युवा कल्याण संगठन भिवानी और दादरी की विभिन्न मंडियों में जाकर मास्क वितरित करेगा, युवा कल्याण संगठन पहले सभी मंडियों का दौरा कर स्थानीय अधिकारियों से किसानों की मांगे मानने की अपील करेगी और जहां भी किसानों से उपेक्षा बरती जाएगी, वहीं पर धरना प्रदर्शन कर सरकार व जिला प्रशासन को झुकने पर मजबूर कर दिया जाएगा।                        

 इस अवसर पर प्रदीप गिल,दुष्यंत कलकल,संजय राव जिला प्रधान दादरी, अनिल शेषमा, नरेश शर्मा, हरीश गोयल,सुगन निमड़ी, अनिल घिकाड़ा,  सुरेंद्र फतेहगढ़, बबलू डूडी, दिनेश अटेला, सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!