भिवानी/धामु  

सरदार पटेल प्रतियोगिता परीक्षा केंद्र, चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय, द्वारा संघ लोक सेवा आयोग तथा हरियाणा लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा के लिए 16 अप्रैल से कक्षाएं लगाई जा रही है। आईएएस और एचसीएस की प्रारंभिक परीक्षा के लिए चयनित अधिकारियों तथा विभिन्न विषयों के विशेषज्ञों के द्वारा विद्यार्थियों को मार्गदर्शन प्रदान किया जायेगा।

दक्षिण हरियाणा, विशेषकर भिवानी तथा दादरी जिले के विद्यार्थियों के लिए ये कक्षाएं लाभप्रद होने वाली है। ये उन इस क्षेत्र के विद्यार्थियों, विशेषकर ग्रामीण आंचल की छात्राओं को इस केंद्र का विशेष लाभ मिलेगा। इन कक्षाओं में दिल्ली आदि स्थानों के स्तरीय अध्यापकों का मार्गदर्शन उन विद्यार्थियों के लिए लाभप्रद होगा जो धन आदि की कमी के कारण दिल्ली जैसे स्थानों पर कोचिंग ग्रहण नहीं कर सकते। क्रेश कोर्स के अंतर्गत सरदार पटेल प्रतियोगिता परीक्षा केंद्र द्वारा सामान्य अध्यनन तथा सी-सैट के प्रश्नपत्र के लिए लगभग 150 कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। इसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से कक्षाओं का आयोजन किया जायेगा। शनिवार तथा रविवार को भी कक्षाओं का आयोजन किया जायेगा।

विश्विद्यालय ने इसके लिए न्यूनतम सम्भव शुल्क का प्रावधान किया है। कोई भी विद्यार्थी, जिसने हरियाणा सिविल सेवा की प्रारम्भिक परीक्षा के लिए आवेदन कर रखा है वह पंजीकरण के लिए आवेदन कर सकता है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 13 अप्रैल है, जिसके लिए लिंक चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके बाद कोचिंग के लिए चयनित विद्यार्थियों को सूचित किया जायेगा जिन्हें 16 अप्रैल दोपहर तक अपनी फ़ीस जमा करवानी है। 16 अप्रैल से कक्षाएं प्रारम्भ कर दी जायेंगी।

error: Content is protected !!