गुरूग्राम, 08 अपै्रल। गुरूग्राम के उपायुक्त डा. यश गर्ग ने आज लोक निर्माण विश्रामगृह के काॅन्फें्रस हाॅल में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने को लेकर सभी नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की जिसमें बताया गया कि अब तक गुरूग्राम जिला में 3 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा चुका है। 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त डा. गर्ग ने सभी नोडल अधिकारियों से कहा कि वे अपनी जिम्मेदारी को ठीक ढंग से निभाएं और एक-दूसरे के साथ अच्छा तालमेल रखें। कहीं भी उनके हस्तक्षेप की आवश्यकता हो तो तत्काल बताएं। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से उन्हें दिए गए दायित्वों से संबंधित फीडबैक भी लिया।

इस दौरान सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने बताया कि गुरूग्राम जिला में 3 लाख से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। उन्होंने बताया कि 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों की बात करें तो जिला की इस आयु वर्ग की संभावित जनसंख्या के 40 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा चुका है। आज के दिन जिला में कोरोना वैक्सीन की 70 हजार डोज उपलब्ध हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जिला में मैट्रो स्टेशन और 1-2 बडे़ शाॅपिंग माॅल में कोरोना की सैंपलिंग तथा वैक्सीनेशन का कार्य शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। 

उन्होंने कहा कि सभी टेस्टिंग लैब तथा प्राईवेट अस्पतालों को यह कह दिया गया है कि वे उन सभी व्यक्तियों के मोबाइल नंबर तथा पते सही ढंग से दर्ज करें जिनके वे सैंपल ले रहें हैं ताकि पाॅजिटिव पाए जाने वाले व्यक्तियों की कान्टेक्ट टेªसिंग में दिक्कत ना आए। उन्होंने कहा कि कोताही बरतने पर संबंधित लैब अथवा अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएंगे। 

उपायुक्त डा. गर्ग  ने सभी अधिकारियों को सामाजिक कार्यक्रमों तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सख्त निगरानी रखने की आज फिर हिदायत दी। उन्होंने बैठक में उपस्थित नगर निगम तथा गुरूग्राम पुलिस के अधिकारियों को मास्क नहीं पहनने या सामाजिक दूरी के नियम का पालन नहीं करने वाले लोगों के चालान करने के निर्देश भी दिए। उपायुक्त ने चालान करने, कोविड के केसों, अस्पतालों में बैड की उपलब्धता, मरीजो की संख्या, वैक्सीनेशन के आंकड़े आदि की रिपोर्ट प्रतिदिन उनके पास भेजने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिला में सैंपलिंग और वैक्सीनेशन कार्य को बढाया जाए। 

इस अवसर पर उपायुक्त के आलावा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक जितेंद्र यादव, नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर व सुरेंद्र सिंह, एसीपी उषा, नगराधीश सिद्धार्थ दहिया, सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव सहित सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे। 

error: Content is protected !!