भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । बुधवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा 3 अप्रैल को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रोहतक आगमन पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में नारनौल लघु सचिवालय में जिला उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया । जिसकी अगुवाई हरियाणा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने की । इस अवसर पर नांगल चौधरी से पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे । 

इस अवसर पर पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने रोहतक में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि जो अन्नदाता देश का पेट पालने के लिए खेत मे अपना पसीना बहाते हैं आज भाजपा जजपा सरकार उन्ही किसानों का खून सड़कों पर बहा रही है । लोकतंत्र में सभी को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का अधिकार है । प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसाना लोकतांत्रिक मर्यादाओं के खिलाफ है । 

राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि आज हमारे देश का अन्नदाता मोदी सरकार के कृषि विरोधी तीन काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए पिछले करीबन 4 महीनों से विभिन्न स्थानों पर शांतिपूर्ण तरीके से लगातार आंदोलन कर रहा है । इस आंदोलन में अब तक 300 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं परन्तु किसानों की बात सुनना तो दूर यह सरकार उनकी आवाज को लाठियों के दम पर दबाना चाहती है । 

राव ने कहा कि इस ज्ञापन के माध्यम से हमने महामहिम राज्यपाल से मांग करते हुए कहा है कि 3 अप्रैल को किसानों पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज करने के आदेश देने वाले अधिकारियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दें । किसानों के विरुद्ध जो कोई भी नेता या व्यक्ति अविवादित बयान देता है या अमर्यादित भाषा का प्रयोग करता है तो उसपे कार्रवाई हो । साथ ही हरियाणा की भाजपा जजपा सरकार को ये नसीहत दी जाए कि किसानों का अस्तित्व खत्म करने वाले तीन काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार पर दबाव बनाए । 

इसके अलावा पूर्व मंत्री ने बताया कि कांग्रेस कार्यकाल में बनकर तैयार हुआ बाबा खेतानाथ आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज मे पिछले 7 वर्षों में नई सरकार मेडिकल की कक्षाएं आरम्भ नही करवा पाई है , क्षेत्र के अनेकों बच्चों को बाहर जाकर पढ़ना पड़ रहा है । उनकी इस परेशानी को देखते हुए मेडिकल कॉलेज में कक्षाएं शुरू करवाई जाए। साथ ही नारनौल बाईपास का बचा हुआ हिस्सा अति शीघ्र पूरा करने व पहले से निर्मित हिस्से को दुरुस्त करने की मांग भी इस ज्ञापन के माध्यम से रखी । 

इस अवसर पर जिले के अनेकों कांग्रेस पदाधिकारी , युवा कांग्रेस के पदाधिकारी , अनेकों किसान , पूर्व सरपंच , पंच ,नम्बरदार , पार्षद सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!