-सहकारिता एवं न्याय मंत्री ओम प्रकाश यादव के आश्वासन पर लिया आंदोलन वापस

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। गत तीन फरवरी से लगातार जिला बार एसोसिएशन नारनौल का धरना व हड़ताल चल रहा था। जिसमें प्रमुख रूप से जिला नारनौल नामकरण करने और जिला बचाओ संघर्ष के लिए आंदोलन किया जा रहा था। इस लंबी अवधि के आंदोलन के दृष्टिगत आम नागरिकों को वह इस क्षेत्र की जनता को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसको देखते हुए स्थानीय जन प्रतिनिधि ओम प्रकाश यादव राज्य मंत्री सामाजिक अधिकारिता व न्याय विभाग हरियाणा सरकार ने दूरभाष के माध्यम से बार एसोसिएशन नारनौल के नवनिर्वाचित प्रधान अशोक यादव से संपर्क किया और क्षेत्र की जनता की परेशानी के दृष्टिगत इस आंदोलन में धरने को खत्म करने के लिए अनुरोध करते हुए यह आश्वासन दिया कि वह नारनौल क्षेत्र के जनप्रतिनिधि हैं और यहां की जनता की भावनाओं के अनुरूप इस क्षेत्र के हक व हितों के लिए निरंतर कार्य अपना प्रयास जारी रखेंगे। सरकार के सामने पूरे दमदार तरीके से इस क्षेत्र की जनता की बात रखेंगे और नारनौल क्षेत्र की जनता के साथ किसी प्रकार का अन्याय नहीं होने देंगे।

मंत्री ने अपने इस आश्वासन के साथ बार प्रधान अशोक यादव से अनुरोध किया कि वह सभी अधिवक्ता गण व संघर्ष समिति के सदस्यों से विचार-विमर्श करके इस आंदोलन को समाप्त जनहित में अति शीघ्र समाप्त करने के लिए प्रयास करें। मंत्री के इस आश्वासन पर बार एसोसिएशन नारनौल के प्रधान अशोक यादव ने बार रूम में मंगलवार को प्रात: एक बैठक का आयोजन किया। जिसमें जिला बार एसोसिएशन नारनौल से संबंधित सभी अधिवक्ता गण ने भाग लिया। मंत्री द्वारा दिए गए आश्वासन में वादे को बार प्रधान ने सभी सदस्यों के सामने दोहराया। इस संघर्ष समिति में सहयोग देने वाले नारनौल क्षेत्र के तमाम जनप्रतिनिधियों व विभिन्न सामाजिक संस्थाओं व गणमान्य व्यक्तियों से भी विचार-विमर्श किया।

 तदुपरांत सभी उपस्थित सज्जनों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि ओम प्रकाश यादव राज्य मंत्री हरियाणा सरकार के अनुरोध व वायदे के दृष्टिगत जिला बार एसोसिएशन नारनौल व संघर्ष समिति अपना धरना व आंदोलन स्थगित करती है। मंत्री से व हरियाणा सरकार से न्याय प्राप्ति की पूरी आशा रखती और यदि आवश्यकता पड़ी तो पुन: इस के आंदोलन के बारे में रणनीति तैयार करके इसे विस्तृत रूप देते हुए आगामी कार्रवाई की जाए।  

इसके साथ-साथ अशोक यादव बार प्रधान ने सभी सामाजिक संगठनों व्यापार मंडल व संघर्ष समिति को सहयोग देने वाले सभी सामाजिक व व्यापारिक संगठनों व क्षेत्र की आम जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने इस संघर्ष की घड़ी में बार एसोसिएशन के सदस्यों को पूरा सहयोग दिया है और उनका आभार भी प्रकट किया और सभी उपस्थित अधिवक्ता गण का भी उन्होंने आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर नगर परिषद की चेयरमैन भारती सैनी,जिला व्यापार मंडल के प्रधान बजरंग लाल अग्रवाल, पंचायत समिति नांगल चौधरी के चेयरमैन सुरेश यादव, बलदेव सिंह, जाट सभा के प्रधान विजयपाल चौधरी, ब्राह्मण सभा के प्रधान राकेश मेहता, यादव सभा के कार्यकारी प्रधान तथा जिला बार एसोसिएशन नवनियुक्त प्रधान अशोक यादव व उप प्रधान गिरिबाला यादव, करण सिंह यादव एडवोकेट, विजय यादव एडवोकेट, बीएस भारद्वाज, भानी सहाय वाल्दिया एडवोकेट, मोहन लाल शर्मा पार्षद एडवोकेट, हरिराम सैनी एडवोकेट, ओम प्रकाश यादव एडवोकेट, चंद्र प्रकाश गुर्जर एडवोकेट, पीसी गुप्ता एडवोकेट, सुरेंद्र संघी एडवोकेट, सुभाष यादव एडवोकेट, केशव सिंह एडवोकेट आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!