– बुधवार, 7 अप्रैल को स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में सभी हितधारकों के साथ किया जाएगा इंटरैक्शन.
– नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह सहित आरटीए सचिव, व ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी रहेंगे उपस्थित

गुरूग्राम, 6 अप्रैल। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शहर में चल रहे डीजल ऑटो को फेज आऊट करके उनके स्थान पर ई-ऑटो चलाने की अनूठी पहल की गई है। यह शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम गुरूग्राम की अतिरिक्त आयुक्त-4 जसप्रीत कौर ने बताया कि इस अनूठी पहल के तहत बुधवार, 7 अप्रैल को प्रात: 11 बजे सिविल लाईंस स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन(जॉन हॉल)में एक विशेष बैठक का आयोजन किया जाएगा। इसमें नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह सहित आरटीए सचिव व ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। बैठक में ई-रिक्शा मालिकों एवं ड्राईवरों के साथ एक इंटरैक्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गुरूग्राम शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए नगर निगम गुरूग्राम ने प्रथम चरण में लगभग 2000 डीजल ऑटो के स्थान पर ई-रिक्शा चलाने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि ई-रिक्शा मालिकों को आरटीए विभाग द्वारा 72 घंटे के अंदर-अंदर रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे। इसके साथ ही नगर निगम गुरूग्राम द्वारा एक डीजल ऑटो के स्थान पर ई-रिक्शा लेने वालों को 30 हजार रूपए की अनुदान राशि कंसेशनियर के माध्यम से दी जाएगी, बशर्ते उन्हें अपना ई-रिक्शा सरकारी विभाग द्वारा अधिकृत एजेंसी के पास स्क्रैप करवाना होगा।

error: Content is protected !!