भिवानी/मुकेश वत्स 

जहां लोग त्यौहारों को अपने परिजनों के साथ हंसी-खुशी के साथ मनाना पसंद करते है, वही प्रदेश सरकार की कारगुजारियों के चलते बर्खास्त पीटीआई पिछले एक साल से हर त्यौहार घर से दूर धरनास्थल पर मनाने को मजबूर हो रहे हैं। इसी तरह बर्खास्त पीटीआई इस बार होली का त्यौहार भी धरनास्थल पर मनाएंगे।

यह बात हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष दिलबाग जांगड़ा ने बताया कि प्रदेश सरकार की हठधर्मिता व तानाशाही रवैये के चलते बर्खास्त पीटीआई पिछले एक साल से हर त्यौहार अपने परिजनों से दूर धरनास्थल पर ही मनाने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए एक साल पहले 1983 पीटीआई की रोजी-रोटी छीनने का काम किया था, जिसके बाद से ही बर्खास्त पीटीआई लगातार धरना प्रदर्शन कर अपनी बहाली की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही।

उन्होंने कहा कि इस बार भी प्रदेश भर में बर्खास्त पीटीआई धरनास्थल पर होलिका दहन कर वर्ष के सभी त्यौहारों का समापन करेंगे। धरने पर सभी महिला पीटीआई दूर-दराज क्षेत्र से पहुंचकर होलिका पूजन करेंग तथा त्यौहार को हिंदु रीति-रिवाज के अनुसार मनाएंगी, ताकि मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया बहाली का आश्वासन याद दिलाया जा सकें।

error: Content is protected !!