भिवानी/मुकेश वत्स 

अपनी प्रतिभा से विश्वभर में भारत का नाम रोशन करने वाली शुभावी आर्य के नाम से महाराजा नीमपाल सिंह राजकीय महाविद्यालय प्रांगण में एक वाटिका बनेगी, जिसमें शुद्ध आक्सीजन देने वाले विभिन्न प्रकार के 1100 पौधे लगाए जाएंगे। यह वाटिका न केवल विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी बल्कि इन पेड़ों की ठंडी छांव में बैठकर विद्यार्थी पढ़ाई कर सकेंगे।

यह निर्णय आज शुक्रवार को राजकीय महाविद्यालय कौंसिल की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता कॉलेज प्राचार्य डाक्टर दिनेश कुमार गाबा ने की। बैठक को संबोधित करते हुए गाबा ने कहा कि शुभावी ने अमेरिका की विख्यात इंडियाना यूनिवर्सिटी में महज एक सीट पर ढ़ाई करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप पर दाखिला पाया है, जो कि पढ़ाई के क्षेत्र में एक कीर्तिमान है।

शुभावी ने ऐसे विश्वविद्यालय में प्रवेश पाया है जहां पर विभिन्न क्षेत्रों में 9 नोबेल पुरस्कार विजेता विद्यार्थियों को पढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शुभावी वास्तव में अन्य विद्यार्थियों के लिए एक प्रेरणा का स्रोत बनी है। कॉलेज परिसर में शुभावी के नाम से वाटिका में जिला प्रशासन के सहयोग से विभिन्न प्रकार के 1100 पेड़ लगाए जाएंगे, जो शुद्ध हवा देंगे, जहां बैठक बच्चे पढ़ाई करेंगे। यह वाटिका विद्यार्थियों में नई ऊर्जा का संचार करेगी और विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी। कॉलेज परिसर में शुभावी के नाम से वाटिका होना अपने आप में गर्व की अनुभूति करवाएगी।

error: Content is protected !!