आईएपी ने लोकसभा में एलाइड हेल्थ केयर प्रोफेशनल बिल पास होने पर जश्न मनाया

26 मार्च – कल लोकसभा में नेशनल कमीशन फॉर एलाइड हेल्थ केयर प्रोफेशनल बिल 2020 पास हो गया, इससे पहले यह बिल राज्यसभा में पास हो चुका है ! अब यह बिल राष्ट्रपति महोदय के पास हस्ताक्षर के लिए जाएगा उसके बाद यह एक्ट का रूप ले लेगा !

इस बिल के पास होने पर आईएपी( इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपिस्ट ) हरियाणा टीम , फिजियोथैरेपिस्ट तथा फिजियोथैरेपी छात्रों ने एसोसिएशन के दफ्तर सेक्टर 70 गुडगांव में ढोल बजाकर व लड्डू बांटकर जश्न मनाया!

इस मौके पर आईएपी की हरियाणा शाखा के अध्यक्ष डॉ उदय यादव ने आईएपी हरियाणा टीम की तरफ से माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी तथा स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन जी तथा राज्य स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे जी का धन्यवाद दिया इस बिल के आने से भौतिक चिकित्सा सेवा तथा शिक्षा के क्षेत्रों में सुधार आएगा , व मरीजों को अच्छी फिजियोथेरेपी सेवाएं मिल पाएंगे और जल्दी से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर पाएंगे !

इस बिल के आने से झोलाछाप फिजियोथैरेरेपीस्टो पर नकेल कसेगी और सभी प्रोफेशनल फिजियोथैरेपिस्ट को रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा!

इस मौके पर आईएपी हरियाणा उपाध्यक्ष डॉ विनोद कौशिक ने बताया की इस बिल के पास हो जाने से भौतिक चिकित्सक पाठ्यक्रम में समानता आएगी व सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में फिजियोथैरेपिस्ट की नियुक्तियां बढ़ेगी ,

हरियाणा आईएपी के कोषाध्यक्ष डॉ शरद गोयल ने बताया कि इस बिल में कुछ खामियां भी है उसके लिए आईएपी आगे भी कोशिशें करती रहेगी तथा उन खामियों को दूर कर कर भौतिक चिकित्सकों को उसका सही पहचान दिलाएंगे, इस मौके पर डॉ राकेश यादव डॉ प्रियंका डॉ मोनिका डॉ नीति खुराना डॉ राजेश पाल डॉ सचिन अरोड़ा डॉ प्रीति डॉ कामिनी तथा अन्य फिजियोथैरेपिस्ट व फिजियोथैरेपी छात्र मौजूद रहे!

You May Have Missed

error: Content is protected !!