* निर्दलीय विधायक नरेश यादव ने करवाया था इसे मंजूर।
* पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने बताया कि उन्होंने अपने प्रयास से यह कार्य पूर्ण करवाया था।

नारनौल,25 मार्च । गांव कांटी खास में पीएचसी का उद्घाटन गांव में स्थित सेठ मदन गोपाल धर्मशाला भवन में कर दिया गया। बिना बजट के शुरू की गई पीएचसी का उद्धाटन अटेली विधायक सीताराम यादव ने किया। 

इस मौके पर विधायक सीताराम यादव ने अपने संबोधन में कहा कि पीएचसी से कांटी सहित इसके साथ लगते पांच गांवों को लाभ मिलेगा। सीएमओ के प्रयास से पीएचसी में स्टाफ नियुक्त हो गया। उन्होंने कहा कि 2021 की जनगणना के बाद यहां सिविर लाइन बिछवा दी जाएगी क्योंकि बड़ा गांव है। 2021 की जनगणना के बाद गांव की जनसंख्या 10 हजार को पार कर जाएगी।  उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वे प्रयारत है। भाजपा सरकार में बिना भेदभाव के विकास कार्य हो रहे है। कोरोना काल के समय में कांटीखास व इसके साथ लगते गांवों में अस्पताल की बहुत जरूरत है। अस्पताल खुलने से खेड़ी, रामपुरा, नावदी, बास तथा राजस्थान के गांव माजरी, तलवाना तथा दोसोद के लोग भी लाभान्वित होंगे।

गांव के सरपंच  ने आगन्तुक मेहमानों का धन्यवाद किया। सरपंच ने सेठ मदन गोपाल का धन्यवाद किया जिसने बिना किराया अपनी धर्मशाला पीएचसी को नया भवन बने तब तक दे दी।  

बिना बजट के धर्मशाला में शुरू की गई पीएचसी सीएचसी से अपग्रेड 17 मार्च 2016 में हो गई थी। पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने बताया कि उन्होंने अपने प्रयास से यह कार्य पूर्ण करवाया था। उन्हें खुशी है कि आज यहां स्टाफ बैठ गया। अब लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा। उन्होंने एडीशनल चीफ सेकरेटरी का अपग्रेड किया गया पीएचसी का पत्र दिखाते हुए कहा कि उन्होंने अपने प्रयास से यह कार्य काफी समय पहले ही करवा दिया था। अब तो जल्द इसका बजट दिलाने का काम किया जाएगा।

यहां यह उल्लेखनीय है कि इस अस्पताल के लिए सबसे प्रथम प्रयास निर्दलीय विधायक नरेश यादव ने अपने कार्यकाल में किया था उन्होंने उस समय हरियाणा विधानसभा में मामले को उठाकर इसे मंजूर करवाया था।

आज उद्घाटन के समय विधायक सीताराम के साथ उनके साथ सीएमओ अशोक कुमार, एसएमओ डा. आदित्य यादव वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश शर्मा, पूर्व चेयरमैन सुगन चंद सेनी, विनोद कटकई, संजीव , डा. पूर्ण मल शर्मा, महामंत्री मुकेश कुमार, मंडल अध्यक्ष कृष्ण कुमार, नरेश कुमार, गांव का सरपंच , संजय सिलारपुर,  सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 

error: Content is protected !!