नेहरू स्टेडियम में जल्द ही हॉकी का नया ट्रफ लगवाने का काम किया जाएगा : सरदार संदीप सिंह

गुरुग्राम 25 मार्च । हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि नेहरू स्टेडियम में जल्द ही हॉकी का नया ट्रफ लगवाने का काम किया जाएगा। इसके लिए सभी औपचारिकताएं लगभग पूरी कर ली गई हैं। बहुत जल्द यहां के खिलाड़ियों को यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

खेल मंत्री नेहरू स्टेडियम में सुबह अचानक औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि 2003 में लगाया गया यह ट्रफ काफी खस्ता हालत में पहुंच चुका है। अपने खेल करियर के दौरान वे खुद इस ट्रफ पर प्रैक्टिस कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ियों एवं अभिभावकों से बातचीत करके उनकी समस्याएं भी सुनी और मौके पर उपस्थित खेल विभाग के अधिकारियों को तुरंत समाधान के निर्देश दिए। खेल मंत्री ने बताया कि चेकिंग के दौरान सभी को उपस्थित पाए गए और ट्रेनिंग लगातार जारी मिली। इसके बाद खेल मंत्री ने ताऊ देवीलाल खेल परिसर में खेल विभाग के अधिकारियों एवं कोचेज की बैठक लेकर उन्हें भविष्य की योजनाएं बताई और निर्देश दिए कि खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आनी चाहिए। उन्होंने स्टेडियम में फिगर एंड स्पीड स्केटिंग की प्रैक्टिस कर रहे विशेष आवश्यकता वाले बच्चों से भी मुलाकात की और उनके साथ अपने खेल करियर के अनुभव साझा करते हुए उन्हें टिप्स देकर मोटिवेट किया।

खेल मंत्री संदीप सिंह ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कंपलेक्स में बनाए जा रहे बहुउद्देशीय हाल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य पर लगभग 749.30 लाख रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है। उन्होंने मौके पर उपस्थित निर्माण से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय सीमा का ध्यान रखने के साथ-साथ काम की गुणवत्ता पर विशेष फोकस रखें। क्वालिटी को लेकर किसी भी तरह की कोताही सहन नहीं की जाएगी। खेल मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विजन है कि खिलाड़ियों को उनके घर द्वार के आसपास ही बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। इसलिए खेल विभाग लगातार प्रयास कर रहा है कि जिस क्षेत्र में जिस खेल से जुड़े अधिक खिलाड़ी हैं। वहां उसी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!