-1 अप्रैल से सरसों की खरीद पूरे प्रदेश में शुरू कर दी जाएगी जरूरत पड़ी तो फसल खरीद केंद्रों की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल,23 मार्च। प्रदेश में कोरोना को लेकर स्थिति पूरी तरह से काबू में है प्रदेश सरकार ने स्कूल कॉलेज बंद करने को लेकर अभी ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है। उक्त बातें प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव ने अपने आवास पर लोगों की बिजली पानी व अन्य मूलभूत समस्याओं को सुनने के उपरांत कहीं। श्री यादव ने कहा कि स्कूल कॉलेजों में सरकार परिस्थिति के अनुसार निर्णय लेगी अभी सरकार ने स्कूल कॉलेजों में बच्चों के प्रवेश को बंद करने के लिए किसी तरह का कोई निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल से सरसों की खरीद पूरे प्रदेश में शुरू कर दी जाएगी, जरूरत पड़ी तो फसल खरीद केंद्रों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार की सोच है कि किसान को उसकी फसल बेचते समय किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। पिछले साल कोविड-19 के चलते प्रदेश सरकार ने पूरे प्रदेश में सरसों व गेहूं की फसल खरीद को लेकर ऐसी व्यवस्था की थी कि किसान को किसी तरह की भी असुविधा का सामना नहीं करनी पड़े। 

उन्होंने दोहराया कि प्रदेश सरकार अबकी बार भी पिछले वर्ष से बेहतर सुविधा उपलब्ध करा किसानों से सरकारी रेट पर फसल खरीदेगी। उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग से वृद्धावस्था पेंशन के साथ-साथ मिलने वाली अन्य पेंशनो में भी 250 रूपये की वर्दी कर दी गई है जो 1 अप्रैल से लागू हो जाएगी।  

इस मौके पर महेंद्रगढ़ खंड से पहुंचे अनेकों लोगों ने  बिजली विभाग के एसडीओ की कार्यप्रणाली को लेकर मंत्री ओमप्रकाश यादव से शिकायत की  जिस पर मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि वे  लिखित में  शिकायत दें । बिजली मंत्री व मुख्यमंत्री से बात कर  निश्चित  लापरवाह  बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ  कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर रोहतास चेयरमैन,बंटी ठेकेदार,पूर्व चेयरमैन सुमेर यादव, मंगल रहीस व राजू खासपुर सहित अनेकों लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!