21 वा होली महोत्सव 27 मार्च को

* 28 मार्च को गौड़ ब्राह्मण सभा में भी होली मिलन समारोह होगा।

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल। शहर में दक्षिणी हरियाणा सांस्कृतिक मंच  की तरफ से हर वर्ष मनाया जाने वाला व सांस्कृतिक विरासत को संजोकर रखने वाला होली महोत्सव इस बार भी  27 मार्च  को औद्योगिक क्षेत्र निजामपुर रोड पर मनाया जाएगा । इस अवसर पर माननीय ओम प्रकाश यादव सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री मुख्य अतिथि रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता परमश्रेय बालक दास महाराज महंत रविदास मंदिर नारनौल करेंगे।

दक्षिण हरियाणा सांस्कृतिक मंच के प्रधान संत लाल ने बताया कि इस आयोजन में भाग लेने वाले कलाकारों की प्रस्तुतियों की रिहर्सल देखी जा चुकी है, फिर भी कोई कलाकार या कला समूह प्रस्तुति का इच्छुक हो तो 26 मार्च से पहले संपर्क करें क्योंकि सीमित प्रस्तुतियां रखी जाएंगी।  रेडियो अरावली 90. 4  मेगा-  हर्टज को निरंतर सहयोग देने वाले कलाकारों अधिकारियों लेखको, टेक्निशियन आदि सभी तरह के सहयोगियों को मंच द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही होली महोत्सव के वर्षों वर्ष आयोजन में अपनी विरासत को छंद-धमाल, डफ,  नृत्य, गीत, संगीत व कविता के माध्यम से सहयोग करने वाले वयोवृद्ध कलाकारों को भी सम्मानित किया जाएगा।

हरियाणा की सांस्कृतिक पहचान बनाए रखने के लिए दक्षिणी हरियाणा सांस्कृतिक मंच हमेशा आगे रहा है। यह संस्था लगातार हर वर्ष होली पर होली महोत्सव मनाती आई है। इस बार 21 वर्ष पूरे होने पर संस्था की उपलब्धियों तथा सहयोगी कलाकारों का सम्मान भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विशेष तौर पर सामुदायिक रेडियो अरावली के सहयोगियों का भी इस साल सम्मान करने का कार्यक्रम रखा गया है।
उन्होंने बताया कि कार्यकारिणी के सुझाव अनुसार कोविड-19 के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए उत्सव में सभी प्रकार के प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में कलाकारों की भागीदारी के संबंध में पहले ही चयन कर लिया जाएगा। इस कार्यक्रम में केवल चुने हुए कलाकार ही भाग ले सकेंगे। कार्यक्रम में केवल हरियाणवी कार्यक्रम ही प्रस्तुत किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस बार कार्यक्रम को थोड़ा संक्षिप्त रखा जाएगा तथा सही समय पर शुरू करवाया जाएगा और सही समय पर उसका समापन भी होगा।

* श्री गौड़ ब्राह्मण सभा मैं भी आयोजित होगा होली मिलन समारोह

आगामी 28 मार्च को गौड़ ब्राह्मण सभा परिसर में होली मिलन समारोह आयोजित किया जाएगा यह जानकारी देते हुए सभा के प्रधान राकेश मेहता ने बताया कि इस समारोह में शहर के सभी 36 बिरादरी की धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक व जातिगत संस्थाओं के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। होली मिलन समारोह पर धार्मिक व सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी आयोजित की जाएंगी समारोह के मुख्य अतिथि सामाजिक अधिकारिता एवं न्याय राज्यमंत्री ओम प्रकाश यादव होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा करेंगे। उन्होंने बताया कि वशिष्ठ अतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री कैलाश चंद शर्मा, पूर्व चेयरमैन गोविंद भारद्वाज, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष शिव कुमार मेहता तथा वर्तमान जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा वशिष्ठ अतिथि होंगे। श्री गौड़ ब्राह्मण सभा के सभी पदाधिकारी, चुने हुए वार्ड सदसयो सहित विप्रगण भी भाग लेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!