हरियाणा एक, हरियाणवी एक कार्यक्रम सम्पन्न हुआ

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के तत्वाधान व आर्ट एजुकेशन डिपार्टमेंट एससीईआरटी गुरुग्राम तथा डीपीसी राजबाला यादव के निर्देशन में आज राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारनौल में हरियाणा एक हरियाणवी हरियाणवी एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन एपीसी धर्मवीर सिंह व विद्यालय प्राचार्य ओमप्रकाश मोरवाल ने किया।

यह कार्यक्रम एक भारत श्रेष्ठ भारत की तर्ज पर हरियाणा में शुरू किया गया है। यह कार्यक्रम वर्चुअल मोड में अपने पार्टनर जिला सिरसा के साथ ऑनलाइन हुआ। एपीसी खुशीराम ने जिले की ओर से संबोधन किया तथा एपीसी डॉ विक्रम सिंह ने स्पीच के माध्यम से जिले की विशेषताओं का बखान किया। इस कार्यक्रम के सह संयोजक एपीसी हरमिंदर यादव ने बताया कि आपसी भाईचारे व संस्कृति को समझने के लिए विभाग की यह अच्छी पहल है।

इस कार्यक्रम में पढ़े भारत बढ़े भारत कला उत्सव व टैलेंट सर्च में राज्य स्तर पर पार्टिसिपेट करने वाले विद्यार्थियों ने भाग लिया। दोनों जिलों की ओर से अपनी-अपनी पीपीटी के माध्यम से वीडियोस के माध्यम से संस्कृति को समझने में समझाने की कोशिश की। कार्यक्रम को अधिक रोचक बनाने के लिए विजुअल आर्ट 2डी, 3डी का प्रदर्शन किया गया। संगीत व नृत्य कला भी बच्चों द्वारा प्रस्तुत करके कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस प्रकार के कार्यक्रम आपसी भाईचारे को बढ़ाने के लिए समय-समय पर होते रहने चाहिए। हर्मेंद्र यादव ने बताया की कोरोना की वजह से जिले के प्रतिभागी फिजिकल रूप से सिरसा का भ्रमण नहीं कर पाए और सिरसा के विद्यार्थी महेंद्रगढ़ का भ्रमण नहीं कर पाए परंतु वर्चुअल मोड में मिनट टू मिनट टाइम टेबल के अनुसार करने की कोशिश की गई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!