महामूर्ख सम्मेलन 29 मार्च को महेंद्रगढ़ में

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। भारत  देश में होली पर्व पर आयोजित होने वाले सम्मेलन में प्रमुख रूप से मनाया जाने वाला महामूर्ख सम्मेलन जो कि देश की राजधानी दिल्ली के बाद हरियाणा में केवल महेंद्रगढ़ में ही मनाया जाता है।  पिछले कई दशकों से यह सम्मेलन महेंद्रगढ़ में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में 29 मार्च दोपहर 1:00 बजे इस महामूर्ख सम्मेलन का आयोजन होगा।

यह सम्मेलन मास्टर जयनारायण सांस्कृतिक मंच के सौजन्य से आयोजित किया जाता है। होने वाले इस सम्मेलन में मंच के संस्थापक सुधीर दीवान एवं प्रधान नरेश जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि 29 अप्रैल को दोपहर 1:00 बजे इस हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन पुरानी रामलीला परिषद महेंद्रगढ़ में किया जाएगा। जिसमें हिंदुस्तान के जाने-माने कवि विनीत चौहान अलवर से, जानी बैरागी इंदौर से, योगिता चौहान इटावा से, शरफ़ नानपारा बहराइच यूपी से, मास्टर महेंद्र झज्जर से, रिचा मिश्रा बलरामपुर यूपी से तथा सुरेश मक्कड़ साहिल महेंद्रगढ़ से अपनी हास्य कविताएं प्रस्तुत करेंगे।

  आपको बताना चाहेंगे कि यह कवि सम्मेलन हिंदुस्तान में दिल्ली के अलावा केवल और केवल महेंद्रगढ़ में ही होता है। प्रधान नरेश जोशी ने कहाकि इस बात का विशेष ध्यान रखे की कोरोना के चलते हुए इस सम्मेलन में सभी को मास्क लगाना और दो गज की दूरी रखना अनिवार्य है।  बगैर मासक के प्रवेश वर्जित रहेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!