फटा पोस्टर , निकले तीरथ सिंह

-कमलेश भारतीय

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का जब नया पोस्टर फटा तो उसमें तीरथ सिंह का चेहरा निकला । उन्हें लाया गया है बाकी रहे एक वर्ष में भाजपा की इमेज सुधारने के लिए ताकि अगला चुनाव जीतने में कोई रूकावट न रहे । लेकिन तीरथ सिंह ने युवाओं की फटी जींस पहन कर अमीर बाप की औलाद समझने वाले धांसू डाॅयलाग से शुरूआत की जिससे वे खुद ही हंसी का पात्र बन गये और सोशल मीडिया पर ट्रोल किये जाने लगे हैं । कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि मुख्यमंत्री को किसी के पहनावे पर अशिष्ट टिप्पणी करना बिलकुल शोभा नहीं देता । मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी ओछी और अमर्यादित है । मुख्यमंत्री होने के नाते आपको यह प्रमाणपत्र नही मिल जाता कि किसी के व्यक्तिगत पहनावे पर टिप्पणी करने लगें । उत्तराखंड में पांव संसार रही आप पार्टी ने भी मुख्यमंत्री के इस बयान को भद्दा करार दिया है ।

वैसे यह बहस भी नयी नहीं और इस पर बिग बी अमिताभ बच्चन भी अपनी दोहिती नव्या को एक ट्वीट में सलाह दे चुके हैं कि अपनी खुशी के अनुसार ड्रेस पहनो । किसी का ड्रेस कोड फाॅलो न करो । अपने मन की सुनो । कोई दूसरा आपके पहनावे पर फैसला क्यों करे ?

यह तो मुख्यमंत्री तीरथ सिंह का भी अपनी सीमा पार करने के समान है । इसी तरह ड्रेस को लेकर खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा ने भी अपने समाज के फतवे देने वालों को चेताया था कि बुर्का पहन कर टेनिस नहीं खेल सकती । खेलने के लिए वही ड्रेस पहननी पड़ेगी जो निर्धारित है । इसी प्रकार एक बार क्रिकेटर शम्मी की पत्नी की ड्रेस को लेकर भी सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया गया था । हालांकि शम्मी ने इसका विरोध किया था और अपनी पत्नी का पक्ष लिया था लेकिन दुखद कि वह पत्नी अब शम्मी से अलग हो चुकी है । फिर भी शम्मी ने उनके अभिमान व स्वाभिभान की रक्षा की थी । ड्रेस कोड की बात से शुरूआत कर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह शायद भारतीय संस्कृति की ओर मोड़ने की कोशिश में होंगे लेकिन बात बिगड़ गयी और वे चर्चा में आ गये ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!