ब्राह्मण कल्याण आयोग के लिये करनाल में होगा विशाल ब्राह्मण सम्मेलन : पिचौलिया

– ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन हो।

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । महेंद्रगढ़ ब्राह्मण सभा प्रांगण मे हरियाणा प्रांतीय ब्राह्मण सभा की बैठक प्रदेशाध्यक्ष पंडित ज़िले सिंह पिचौलिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में  उन्होंने कालेज का नाम पंडित नेकी राम के नाम पर ही रखने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद तथा आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा के अंदर ब्राह्मणों की एक बहुत बड़ी मुहिम चली हुई है कि प्रदेश में ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन होना चाहिए। इस तरह के आयोग का गठन पहले ही सात राज्यो में हो चुका है। हमारे पड़ोसी राज्य  पंजाब और हिमाचल उनमे भी इसका गठन हो चुका है। हम हरियाणा सरकार ओर मुख्यमंत्री से मांग करते है कि हरियाणा में भी शीघ्र ही ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन किया जाए।

  आयोग बनाने के लिए हम हरियाणा के हर जिले में मीटिंग कर रहे है । करनाल के अंदर एक बहुत ही बड़ा सम्मेलन करने जा रहे है जो मई में प्रस्तावित है। भगवान परशुराम अक्षय तृतीया के उपलक्ष्य में यह सम्मेलन किया जायेगा। इस सम्मेलन में एक लाख से ज्यादा ब्राह्मण इकट्ठे होने की उम्मीद है। उस कार्यक्रम के सब कार्यों के लिए सब कमेटियों का गठन किया है । 

हर एक गांव ओर जिले में जहाँ भी हम जा रहे है वहा बहुत भारी संख्या में हमे समर्थन मिल रहा है। उसी कड़ी में हम महेन्द्रगढ़ आये है।  यहां हमे आश्वासन दिया गया है कि क्षेत्र से हजारों की संख्या में ब्राह्मण  करनाल के सम्मेलन में पहुचेंगे। यह भी आश्वासन दिया है कि हम लोग शीघ्र ही अप्रैल माह में समाज की एक मीटिंग आयोजित कर कमेटियों का गठन भी किया जाएगा।

इस बैठक में ब्राह्मण सभा के गौसेवा आयोग के पूर्व सदस्य व ब्राह्मण सभा के पूर्व प्रधान दयाशंकर तिवाडी, प्रधान राजेश दीवान, इंद्रलाल शर्मा पाथेड़ा, सीबी दीक्षित, संतलाल शर्मा झगडोली वाले, राजेश भारद्वाज, सुरेश शर्मा कनीना, राजेन्द्र कौशिक, देवनारायण तिवाडी, चंद्रमोहन शर्मा व कृष्ण ठेकेदार सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!