भारत सारथी/कौशिक

नारनौल,17मार्च । विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस की तरफ  से जब विधायक राव दानसिंह को मौका मिला तो उन्होंने पूरे प्रदेश के मुद्दों के साथ-साथ दक्षिण हरियाणा की आवाज को भी जोरदार तरीके से उठाया।

राव दानसिंह ने बताया कि विधानसभा में उन्होंने रक्षा विश्वविद्यालय गुडग़ांव के मामले को विधानसभा के पटल पर रखा और सरकार से सवाल किया कि दक्षिण हरियाणा के युवा सेना में भर्ती होकर देश की रक्षा करते हैं अगर यह विश्वविद्यालय शुरू हो जाए तो बहुत से युवाओं को इससे फायदा मिलेगा। वही महेंद्रगढ़ स्थित हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के मामले पर भी सरकार का ध्यान दिलाया और सरकार से सवाल किया कि यहां पर बनने वाले मेडिकल कॉलेज पर सरकार ध्यान क्यों नहीं दे रही है। इसके साथ ही रेवाड़ी के सैनिक स्कूल के मामले को भी उठाकर सरकार से पूछा है कि सैनिक स्कूल की नई बिल्डिंग में कब सैनिक स्कूल शिफ्ट किया जाएगा।

राव दानसिंह ने कहा कि उन्होंने मनेठी में बनने वाले एम्स के मामले पर भी सरकार से पूछा है की एम्स के मामले पर सरकार कब कार्य प्रारंभ करेगी, क्योंकि दक्षिण हरियाणा के मनेठी में एम्स बनने से महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, दादरी, भिवानी सहित अनेक जिलों को लाभ मिल पाएगा। राव दानसिंह ने महेंद्रगढ़ जिले के गांव नांगल सिरोही में किसान मॉडल स्कूल से संबंधित मामले को भी बड़े ही जोरदार तरीके से उठाया और सरकार से पूछा कि जब पंचायत की तरफ से 5 एकड़ जमीन दी गई है और वहां पर स्कूल में हॉस्टल की बिल्डिंग बनकर तैयार है वहीं सरकार की तरफ से करोड़ों रुपए इस महत्वाकांक्षी योजना पर खर्च किए गए हैं। आखिर सरकार इस योजना को क्यों खटाई में डाल रही है। अगर यहां पर किसान मॉडल स्कूल शुरू हो जाएगा तो गरीब किसान के बच्चे भी अंग्रेजी मीडियम से पढक़र आगे बढ़ पाएंगे।

राव दान सिंह ने कहा कि अगर सरकार किसान मॉडल स्कूल नहीं बनाना चाहती तो यहां पर अन्य शिक्षण संस्थान शुरू करके इस क्षेत्र के युवाओं को लाभ दे सकती है। राव दान सिंह ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान उन्होंने जब जब भी मौका मिला तो उन्होंने महेंद्रगढ़ क्षेत्र व दक्षिणी हरियाणा की आवाज को प्रमुखता के साथ उठाया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने नारनौल दादरी फोरलेन, आईएमटी, झज्जर नारनौल रेल मार्ग सहित अनेक मामलों पर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि वे महेंद्रगढ़ क्षेत्र की आवाज को हर मंच पर जोरदार तरीके से उठाते रहेंगे।

error: Content is protected !!