क्षेत्र के किसानों के समूह ने मंत्री ओमप्रकाश यादव से उनके आवास पर की मुलाकात

– सरसों की फसल दिखाकर बीते रोज ओलावृष्टि वह तेज बरसात से हुए नुक्सान के मुवावजे की मांग की।
-मंत्री ने किसानों को किया आश्वासत वे फसल में हुए नुक्सान को लेकर मुख्यमंत्री से करेंगे बात, संकट के समय सरकार किसान के साथ।
– गांव पटीकरा के लोगों ने भी मुआवजे की मांग के साथ एसडीएम को ज्ञापन दिया

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल,13 मार्च। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव से उनके विधानसभा क्षेत्र के कांवी,मांदी,ढाणी बाठोटा सहित अनेक गांंवों के किसानों ने बीते रोज क्षेत्र में हुई बरसात को लेकर सरसों की तैयार खड़ी फसल में हुए नुकसान को लेकर मुआवजे की मांग की। किसानों के समूह ने मंत्री ओमप्रकाश यादव को बताया कि शुक्रवार दोपहर बाद क्षेत्र में ओलावृष्टि व तेज बरसात हुई जिसको लेकर किसान की तैयार खड़ी फसल में नुकसान हो गया। सरकार गिरदावरी कराकर किसान के नुकसान हुए फसल का तुरंत मुआवजा दें।

 श्री यादव ने किसानों को आश्वासत किया कि वे बरसात से क्षेत्र में हुए नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात करेंगे। सरकार गिरदावरी कराकर किसानों की फसल के हुए नुकसान का जायजा लेगी तथा किसान को उसकी फसल के नुकसान का मुआवजा भी सरकार देगी। उन्होनें कहा कि किसानों पर आये संकट के समय वे क्षेत्र के किसान के साथ पुरी तरह से खडे है। मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बुढ़ापा पेंशन की बढ़ोतरी के साथ-साथ विकलांग विधवा व अन्य समाज कल्याण विभाग से मिलने वाली पेंशनों में भी वृद्धि की है जो अब बढ़कर ढाई हजार रुपए प्रतिमाह मिलेगी। बढ़ी हुई पेंशन 1 अप्रैल से मिलनी शुरू हो जाएगीं।

इसके अलावा गांव पटीकरा के लोगों ने सरपंच के नेतृत्व में ओलावृष्टि में तेज बारिश हुए नुकसान को लेकर उपमंडल अधिकारी नागरिक नारनोल को एक ज्ञापन देकर मुआवजे की मांग की। यहां यह उल्लेखनीय है कि कल नांगल चौधरी खंड नारनौल खंड तथा अटेली खंड के अनेक गांव में तेज बारिश के साथ साथ ओलावृष्टि भी हुई शुक्रवार को दोपहर बाद हुई इस अतिवृष्टि के कारण किसानों की खड़ी फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है किसानों की मांग है की सरकार को विशेष गिरदावरी करवाकर मुआवजे का ऐलान करके राहत प्रदान की जाए।

Previous post

मोहित होंगे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में उत्कृष्टता के लिए एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड, 2021 से सम्मानित

Next post

जेजेपी ने “युवा रोजगार प्रेरणा दिवस” के रूप में मनाया पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चौटाला का 60वां जन्मदिन

You May Have Missed

error: Content is protected !!