खेल मंत्री संदीप सिंह ने आश्वासन दिया हांसी में मल्टीपर्पस खेल गाऊड़ बनाया जाएगा

हांसी 12  मार्च  I मनमोहन शर्मा

हांसी में खेल स्टेडियम बनाए जाने के मुद्दे को विधायक विनोद भयाना ने विधानसभा में उठाया। विधायक की इस मांग पर खेल मंत्री ने आश्वासन भी दिया कि हांसी क्षेत्र में मल्टीपर्पस खेल ग्राउंड बनाया जाएगा।

विधानसभा सत्र के दौरान यह बात कही गई कि हांसी में कोई खेल स्टेडियम नहीं है और न ही कोई बनाने का विचार है।

 इस पर विधायक विनोद भयाना ने अपनी बात इस तरह से रखते हुए कहा, उन्हें बहुत हर्ष हो रहा है कि हांसी शहर व देहात ने देश को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दिए है। ओलंपिक, एशियाड व कॉमवेलथ स्तर के गेम में न केवल इन खिलाडिय़ों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाग लिया हैं, बल्कि देश के लिए पदक भी जीते है। इस स्तर के खिलाडिय़ों के लिए प्रैक्टिस करने के लिए हांसी क्षेत्र में कोई स्टेडियम या ग्राउंड तक नहीं है। इसलिए वह मांग करते हैं कि हांसी क्षेत्र में खेल स्टेडियम या ग्राउंड बनाया जाए, ताकि यह खिलाड़ी देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा कर सके।

विधायक भयाना की इस मांग पर खेल मंत्री ने आश्वासन भी दिया कि हांसी में मल्टीपरपस खेल ग्राउंड बनाया जाएगा, ताकि खिलाड़ी वहां अभ्यास कर अपना स्तर और बेहतर कर सके। बता दें कि खेलों के मामले में हांसी क्षेत्र से गांवों व शहर के खिलाड़ी शुरूआत से ही आगे रहे हैं। कुश्ती, मुक्केबाजी, तीरंदाजी व कबड्डी जैसे खेलों में यहां के खिलाडिय़ों ने अलग ही पहचान बनाई है। वहीं बहुत से खिलाड़ी ऐसे भी है जोकि खेलों को लेकर सुविधाएं न होने के कारण आगे नहीं बढ़ पाए। ऐसे में खेल ग्राउंड बनने पर यहां के खिलाड़ी और अधिक मेहनत कर अपना गेम इम्प्रुव कर पाएंगे और देश के लिए पदक जीत पाएंगे।

Previous post

मुख्यमंत्री मनोहर के बजट से किसी भी क्षेत्र में विकास व नये रोजगार की कोई संभावना नही : विद्रोही

Next post

10 अपै्रल को गुरूग्राम के जिला न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!