– टिकैत को एसवाईएल की मुहिम में शामिल होंने का न्योता

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । हरियाणा युवा किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नरेश यादव ने भारतीय किसान युनियन के नेता राकेश टिकैत के विडियो ब्यान की तीख़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि 10 मार्च को काग्रेस पार्टी द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने की विधायकों को अपील की है।

 पूर्व विधायक ने कहा कि किसान यूनियन किसानो के हित की रक्षा के लिए बनाई गयी है न कि सरकारें बनाने एवं गिराने के लिए। राजनैतिक पार्टी के अविश्वास प्रस्ताव को किसान यूनियन (के नेता राकेश टिकैत) कैसे अपना समर्थन दे सकती है। किसान यूनियन का राजनैतिक विषयों से लेना देना नहीं होता। राजनैतिक नुमाइंदे केवल एक वर्ग सम्प्रदाय जाति का प्रतिनिधित्व नहीं करते इसीलिए किसी भी विधायक को अपने क्षेत्र के सभी प्रकार के मतदाताओं के अनूरूप व्यवहार करना अपेक्षित होता है।

श्री यादव ने कहा कि हरियाणा की खापों पंचायतों ने राकेश टिकैत जी को समर्थन क्या दे दिया कि वो हरियाणा में सांसद और विधायक बनाने एवं अविश्वास प्रस्ताव ला सरकार गिराने का ख़्वाब लेने लग गए। हरियाणा के विधायक को इनाम और स्वागत की घोषणा कर रहें हैं। जब कि टिकैत साहब आपको भूलना नहीं चाहिए कि आप उत्तर प्रदेश की अमरोहा सीट से 2014 में लोकसभा राष्ट्रीय लोक दल (RLD) पार्टी के बैनर पर लड़ चुके हैं। टोटल वोट का 0.87 वोटे ही आपको पड़ा था । उससे पहले आपने खातोली हल्के से विधानसभा में ज़ोर आज़माइश कर चुके हैं। वहाँ भी आप मूँह की खाकर बैठे हुए हैं। आपसे अनुरोध है कि सीमा लाँघ कर विधान-पालिका की कार्यवाही में न उलझ कर गरिमा को बरकरार रखते हुए, किसानो तक सीमित रहें। 

पूरे देश में आपका ग़लत मैसज जा रहा है। टिकैत जी आप कोई देश के चौधरी देवीलाल नहीं बन गए हो। जोकि पार्टियों के अविश्वासप्रस्ताव के समर्थन में विधायकों से अपील कर इनाम देने की घोषणाकररहे हो।हरियाणा की जनता और चुने हुए नुमाइंदों ने इस तरह की अपील को कभी स्वीकार नहीं करेंगे। 

हरियाणा युवा संघर्ष समिति इस तरह की अपील को ख़ारिज करती है और भारतीय किसान यूनियन से अपील करती है कि दक्षिणी हरियाणा अहीरवाल में वॉटर लेवल 1000 फ़ीट नीचे जाने से कुएँ सूख गए हैं। लाखों रुपया बोरवेल पर ख़र्च हो रहा है। एसवाईएल लिंक नहर का निर्माण न होने से रावी ब्यास का पानी भी नहीं मिल रहा है इसलिए टिकैत जी हरियाणा युवा किसान संघर्ष समिति की इस पानी की मुहिम में शामिल हों जाए और दक्षिणी हरियाणा के किसानों के लिए भी आवाज़ उठाएँ।

error: Content is protected !!