–    बैठक में करोड़ों रूपए के विकास कार्यों के लिए तैयार किए गए एस्टीमेटों तथा टैंडर अलॉटमैंट को दी गई स्वीकृति

गुरूग्राम, 10 मार्च। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में बुधवार को हरियाणा इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में नगर निगम गुरूग्राम की वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया।   

बैठक में 11 विकास कार्यों के लिए तैयार एस्टीमेट स्वीकृति हेतु प्रस्तुत किए गए, जिनमें से दो एस्टीमेटों के बारे में साईट विजिट करने के निर्देश मेयर मधु आजाद ने संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में सैक्टर-55 स्थित स्मृति वाटिका के सौंदर्यकरण एवं पुर्ननिर्माण के लिए 1.54 करोड़ रूपए, सैक्टर-10 पॉकेट-ए में विभिन्न सडक़ों के निर्माण के लिए 1.13 करोड़ रूपए, बसई एनकलेव की गली नंबर-1, 2, 3, 4, 5 के निर्माण के लिए 2.55 करोड़ रूपए, धनवापुर फाटक से द्वारका एक्सपे्रस-वे तक सडक़ निर्माण के लिए 1.60 करोड़ रूपए, सिविल अस्पताल सैक्टर-10 से अल्पाईन स्कूल तक सडक़ निर्माण के लिए 1.59 करोड़ रूपए, पालम विहार ई-ब्लॉक में 7 पार्कों के रेनोवेशन के लिए 2.36 करोड़ रूपए, मार्बल मार्केट सैक्टर-34 के विकास के लिए 2.47 करोड़ रूपए तथा घसौला चौक से बादशाहपुर ड्रेन तक स्ट्रॉम वाटर ड्रेन निर्माण के लिए 1.48 करोड़ रूपए के एस्टीमेटों को स्वीकृति दी गई। ग्वाल पहाड़ी में स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए तैयार किए गए एस्टीमेटों के मामले में साईट विजिट करने के निर्देश मेयर द्वारा दिए गए।   

बैठक में 8 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई। इनमें बंधवाड़ी प्लांट की चारदीवारी करवाने के लिए 1.70 करोड़ रूपए, सैक्टर-38 की अंदरूनी सडक़ों के निर्माण के लिए 1.85 करोड़ रूपए, गांव चौमा में हरीजन चौपाल के निर्माण के लिए 1.80 करोड़ रूपए, शहीद लैफ्टिनेंट अतुल कटारिया राजकीय कन्या विद्यालय में विभिन्न कार्य करवाने के लिए 1.10 करोड़ रूपए, गांव धनवापुर में ओल्ड एज होम के निर्माण के लिए 1.19 करोड़ रूपए, गांव नाथूपुर में सामुदायिक केन्द्र एवं पार्षद कार्यालय के निर्माण के लिए 1.55 करोड़ रूपए तथा वार्ड-11 में स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए 1.47 करोड़ रूपए के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई। गांव खेडक़ी दौला में मंदिर व शमशान घाट के निर्माण के लिए 1.51 करोड़ रूपए की एक्स पोस्ट फैक्टो स्वीकृति भी बैठक में दी गई।