सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर भी नहीं मिल रहा है समान काम-समान वेतन

रमेश गोयत

पंचकूला। हरियाणा में नगर परिषद के अधीन अग्निशमन विभाग में कार्यरत 1360 फायरमैनों को आज तक उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार समान काम-समान वेतन का लाभ न देकर प्रदेश के सभी फायरमैनों को हरियाणा सरकार द्वारा आंदोलन करने पर मजबूर किया जा रहा है।

चंडीगढ़ स्थित सैक्टर-17 में प्रदेशभर के फायरमैनों की हुई बैठक की जानकारी देते हुए फायरमैन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मेजर सिंह गुर्जर, अभिषेक भाटी, दीपक ग्रेवाल, सुखबीर सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि हर छ: माह में वर्दी धुलाई भत्ता 5000 रूपए देने, सभी कच्चे फायरमैनों को पक्का करने, समान काम-समान वेतनमान देने आदि विभिन्न जायज मांगों को लेकर यूनियन द्वारा अनेक बार विभाग के मंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री को मांग पत्र दिए गए हैं और उनके द्वारा भी उन्हें मांगें जल्द पूरी करने का आश्वासन दिया गया है लेकिन कई माह बीत जाने के उपरांत भी सरकार द्वारा एक भी मांग पूरी एवं लागू नहीं गई जिससे प्रदेशभर के सभी फायरमैनों में भारी रोष व्याप्त है।

उन्होंने बताया कि आगामी अप्रैल माह में होने वाली प्रांतीय स्तरीय बैठक में सरकारी की कर्मचारी विरोधी व जनविरोधी नीतियों को लेकर प्रदर्शन व हड़ताल करने का निर्णय लिया जायेगा जिसकी सारी जिम्मेवारी प्रदेश सरकार की होगी।

error: Content is protected !!