नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मेट्रो मैन कहे जाने वाले 88 साल के श्रीधरन को केरल में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद कहा कि लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और शांता कुमार को 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए.

शुक्रवार को ट्वीट कर राज्यसभा सांसद ने कहा कि केरल में सीएम के लिए भाजपा ने श्रीधरन, उम्र 89 वर्ष, मेट्रो मैन को भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया है.

सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि “दूसरे शब्दों में, 75+ वर्षीय नेताओं के लिए मार्गदर्शन मंडल के रूप में तैयार किए गए वनवास, एक सुविधाजनक स्पिन था?”

सुब्रमण्यम स्वामी ने सुझाव देते हुए कहा कि, “मेरा सुझाव है कि आडवाणी, एमएम जोशी और शांता कुमार को 2024 में चुनाव लड़ना चाहिए.”

आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी जैसे बुजुर्ग नेताओं को पार्टी ने टिकट नहीं दिया था. और माना जाता है कि भारतीय जनता पार्टी में एक अघोषित नियम है कि 75 साल से अधिक उम्र के नेताओं को सरकार में कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी जाती. लेकिन इसमें भी अपवाद है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी 75 साल से अधिक उम्र के हैं.