कैथल। हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ खंड कैथल की मिटिंग ब्लॉक कैथल के प्रधान रामफल राठी की अध्यक्षता में बीआरसी कम बीईओ कार्यालय कैथल के प्रांगण में हुई।

इसमें हजरस के जिला प्रधान राजबीर पाई ने कहा कि प्रथम और द्वितीय श्रेणी के पदों में पदोन्नति को  लागू किया जाए और अनुसूचित जाति की नौकरियों का बैक लॉग विशेष भर्ती अभियान के द्वारा पूरा किया जाए।

राज्य प्रदेश उपाध्यक्ष दलबीर राठी ने कहा कि आउटसोर्सिंग व  अस्थाई भर्ती में अनुसूचित जाति का कोटा पूरा किया जाए। रोस्टर को ऑनलाइन करके व्यवहारिक रूप दिया जाए।

हजरस के राज्य महासचिव चंद्रमोहन ने बताया की पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल किया जाए और अध्यापक स्थानांतरण ड्राइव को नियमित रूप से समय पर किया जाए और जो  प्रोत्साहन राशि पिछले वर्षों की पेंडिंग है व लाभार्थी बच्चों के खातों में डलवाई जाए। सभी प्राथमिक स्कूलों में मुख्य शिक्षक का पद सृजित किया जाए। मौलिक मुख्याध्यापक को हाई स्कूल मुख्याध्यापक की तरह वर्कलोड दिया जाए। पीजीटी का पदनाम लेक्चरर किया जाए।

मिंटिग के बाद हजरस की मांगों का ज्ञापन खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री कृष्ण कुमार के द्वारा मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के नाम सौंपा गया ।

इस अवसर पर लाल सिंह, रघुबीर सिंह, सुरेश कुमार, प्रकाश चंद्र ,राजबाला रंगा, प्रवीण लता, सुरेश चौहान, रामपाल, सवाई राम, रामेश्वर दास, भीम सिंह, रामपाल भाटिया, बीरबल धानिया, गीता धानिया, रामनिवास मुवाल, आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!