पत्रकार अजमेर कुण्डू हमले के आरोपियों को पकड़ने में पुलिस द्वारा कोताही बरतने पर भड़के ग्रामीण, एसपी से की शिकायत

अनूप कुमार सैनी

एक सप्ताह का दिया अल्टीमेटम : हमलावर ठेकेदार गिरफ्तार नहीं किए, हमलावरों के खिलाफ संगीन धाराएं नहीं जोड़ी तो ग्रामीण सड़क मार्ग को जाम करने को होंगे मजबूर
ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप-हमलावर ठेकेदार ने पुलिस अधिकारियों को चढ़ाया है मोटी रकम का चढ़ावा, पुलिस तभी नहीं कर रही मुख्य आरोपी को गिरफ्तार
एसपी राहुल शर्मा ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को ध्यानपूर्वक सुना और दोषियों के खिलाफ दिया जल्द कार्यवाही का आश्वासन

रोहतक – प्यारा हिन्दुस्तान के पत्रकार अजमेर कुंडू उर्फ कड़क सिंह पर ठेकेदार व उसके कारिंदों द्वारा जानलेवा हमला करने के मामले में हो रही पुलिस कोताही को लेकर ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को एक सप्ताह का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर इस दौरान हमलावर ठेकेदार और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे नहीं डाला और हमलावरों के खिलाफ संगीन धाराएं नहीं जोड़ी तो ग्रामीण सड़क मार्ग को जाम करने को मजबूर होंगे।

करीब एक दर्जन गांवों के ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल आज पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि पत्रकार अजमेर कुंडू जींद रोड स्थित गांव भगवतीपुर में बन रहे ओवरब्रिज में हुए भ्रष्टाचार की सूचना मिलने पर कवरेज के लिए गया था लेकिन वहां मौके पर ठेकेदार व उसके कारिंदों ने उसे पकड़ लिया तथा उस पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में उसे गंभीर चोटें आई तथा हाथ-पैर की कई हड्डियां टूट गई।

इस सन्दर्भ में पुलिस ने विगत 14 फरवरी को थाना लाखन माजरा में भादस की धारा 451ए, 376, 579बी व 506 के तहत मामला दर्ज किया था लेकिन पुलिस इस मामले में बहुत ही ढ़ीली कार्यवाही कर रही है। पुलिस ने सिर्फ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि अभी भी मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

ग्रामीणों ने इस बात पर दुख जताया कि एक पत्रकार को भ्रष्टाचारी ठेकेदार और उसके करिंदों ने प्राणघातक हमला कर पत्रकार को जान से मारने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 नहीं लगाई। इससे स्पष्ट है कि हमलावर ठेकेदार ने पुलिस अधिकारियों को मोटी रकम का चढ़ावा चढ़ा दिया है। प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधीक्षक से मांग की कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए तथा उनके खिलाफ कड़ा दंड दिलवाया जाए।

पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को ध्यानपूर्वक सुना तथा आश्वासन दिया कि इस मामले में जल्द ही कार्यवाही होगी तथा किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस अधीक्षक से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में आजाद सिंह हुड्डा, सतीश ठेकेदार, रणबीर हुड्डा, सितेन्द्र बजाड़, काला कुंडू, नान्हा, अनीता, सुलोचना हुड्डा, भावना हुड्डा, मृदुला शर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!