बलराज कुंडू को मिला हरियाणा की खापों का खुला समर्थन

-खाप-चौरासी के प्रधान चौ. हरदीप अहलावत की अध्यक्षता में विभिन्न खाप प्रतिनिधियों ने की बैठक. -विधायक कुंडू और उनके रिश्तेदारों पर छापेमारी के विरोध में निंदा प्रस्ताव पास. -खाप प्रतिनिधियों की चेतावनी :- किसानों के मददगार विधायक को अकेला या कमजोर समझने की गलती ना करे सरकार

रोहतक, 2 मार्च : महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू एवं उनके रिश्तेदारों के घरों व दफ्तरों पर चल रही आयकर विभाग की छापेमारी के विरोध में आज प्रदेश भर के विभिन्न खाप प्रतिनिधियों की एक अहम बैठक आज स्थानीय छोटूराम धर्मशाला में खाप-84 के प्रधान चौधरी हरदीप अहलावत की अध्यक्षता में हुई। जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों से पहुंचे विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों ने एक स्वर में कहा कि महम विधायक बलराज कुंडू के विरूद्ध की गयी आयकर विभाग की छापेमारी के कारण समाज में सरकार के प्रति रोष व गुस्सा है। सरकार द्वारा की गयी यह कार्यवाही साफ तौर पर किसान आंदोलन में विधायक बलराज कुंडू की भागीदारी रोकने के लिए की गयी है तथा यह छापामारी सीधे-सीधे राजनीतिक षड्यंत्र एवं दुर्भावना तथा किसान आंदोलन में बढ़-चढक़र भाग ले रहे कुंडू को रोकने के लिए तथा उसकी किसानों के लिये उठाई जा रही आवाज को रोकने के लिए की गई है। जिसकी सभी खाप पंचायतें कड़े शब्दों में निंदा करती हैं और केंद्र व हरियाणा सरकार को चेतावनी देती हैं कि वह इस प्रकार से दमनकारी नीतियां न अपनाये और किसानों का साथ देने वाले विधायक के खिलाफ साजिश करके उसे दबाने की कोशिश न करे।

इस बैठक में सभी खाप प्रतिनिधियों ने एक स्वर में सरकार के इशारे पर की जा रही आयकर विभाग की छापामारी को लेकर निंदा प्रस्ताव पास किया तथा कहा कि सरकार किसान आंदोलन को कमजोर करने के प्रयासों से बाज आये। आज 36 बिरादरी एवं पूरा किसान समाज अपने हितैषी विधायक बलराज कुंडू के साथ मजबूती से खड़ा है। कुंडू को सिर्फ एक अकेला निर्दलीय विधायक समझने की भूल न की जाये क्योंकि कुंडू विधायक बाद में है और एक समाजसेवी व किसान का बेटा पहले है।

बैठक में तय किया गया कि हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश व दिल्ली की सभी खापों को इस मामले में सम्पर्क करके एकजुटता के साथ सरकार की इस दमनकारी नीति का विरोध करेंगे और जितने भी किसान धरने टोल प्लाजाओं और दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे हैं वहां पर भी यह बात प्रमुखता से रखी जायेगी कि किसानों की आवाज उठाने वाले लोगों को सरकार दबाने का प्रयास कर रही है। जिसका हरियाणा की खाप पंचायतें खुलकर विरोध करती हैं। पंचायत में बलराज कुंडू पर छापेमारी के विरोध के अलावा निष्पक्ष खबरें दिखाने वाले मीडिया कर्मियों, सोशल मीडिया एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं पर की जा रही दमनकारी कार्यवाहियों का भी खुलकर विरोध किया गया। साथ ही भाजपा नेताओं व मंत्रियों को काले झंडे दिखाये जाने के बाद लोगों पर दर्ज किये जा रहे मामलों पर भी नाराजगी जताई गई।

बैठक में धनखड़ खाप-12 के प्रधान डॉ. ओमप्रकाश धनखड़, भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल, प्रो. आत्मा नंद देशवाल, मास्टर जीत राम सुन्दरपुर, अठगामा खाप उपाध्यक्ष चत्तर सिंह कुंडू, अखिल भारतीय आदर्श जाट महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बनवाला खाप के डॉ. पवनजीत बनवाला, कुंडू खाप से जितेन्द्र कुंडू, हवा सिंह, देशवाल खाप से महा सिंह देशवाल, राजेन्द्र सिंह, रणबीर गद्दीखेड़ी, कप्तान सिंह, जगराम, बहु अठगामा प्रधान कर्मवीर, रणधीर सिंह मोर, कुलदीप फौगाट, राजेश धनखड़, आशीष, सुरेन्द्र, जलकरण बल्हारा, राजकुमार, रणबीर सिंह, राजेन्द्र सिंह, जसबीर मलिक, राकेश मलिक, देवेन्द्र सिंह, भगत सिंह आदि सहित अनेक खाप प्रतिनिधि व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!