–    सहायक अभियंता नरेश कुमार के नेतृत्व में लगभग डेढ़ एकड़ जमीन को अवैध झुग्गियों से करवाया गया मुक्त

गुरूग्राम, 4 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम के जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम द्वारा वीरवार को ओल्ड जेल कॉम्पलैक्स में अवैध रूप से बनाई गई झुग्गियों को हटाने की कार्रवाई की गई।

सहायक अभियंता नरेश कुमार व कनिष्ठ अभियंता प्रदीप कुमार की टीम वीरवार को जेसीबी व पुलिस फोर्स लेकर सोहना चौक स्थित ओल्ड जेल कॉम्पलैक्स पहुंचे। यहां पर लगभग डेढ़ एकड़ जमीन पर अवैध रूप से झुग्गियां बनाकर अतिक्रमण किया हुआ था। टीम ने जेसीबी की मदद से सभी झुग्गियों को हटाकर जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।   

उल्लेखनीय है कि ओल्ड जेल कॉम्पलैक्स का क्षेत्र गुरूग्राम का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है। हालांकि यह जमीन हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की मलकियत है। नगर निगम गुरूग्राम के सदन की सामान्य बैठकों में मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में सभी निगम पार्षदों की सहमति से यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि ओल्ड जेल कॉम्पलैक्स क्षेत्र का सौंदर्यकरण किया जाए। इसके तहत क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करके साफ-सुथरा बनाया जाए तथा वहां पर हरियाली विकसित करने के साथ ही लोगों के बैठने के लिए बैंचों आदि व्यवस्था की जाए। इस कार्य का शुभारंभ गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद द्वारा गत माह किया गया था।

error: Content is protected !!