श्री वर्धमान फलोरा निवासियों ने खिलाडी को फुलमाला व बुके देकर किया सम्मान

गुरूग्राम, 02 मार्च, – गुरूग्राम के मुक्केबाज नवीन बुरा ने बुल्गारिया में अपने पंच का परचम दिखाकर कांस्य पदक प्राप्त किया। इस अवसर पर श्री वर्धमान फलोरा, सेक्टर-90 निवासियों ने जीत की खुशी में नवीन बुरा का बुके व फुलमाला पहनाकर स्वागत किया।

श्री वर्धमान फलोरा के निवासी धनराज केडिया ने बताया कि अंतराष्टीªय स्तर के ब्राजील बाक्सर को 9 मिनट के खेल में नवीन बुरा ने 5-0 के स्कोर से पराजित कर इस प्रतियोगिता में देश के लिए पदक जीतकर देश की शान बढाई।

उन्होने आगे बताया कि 5 बार के नेशनल चैंपियन नवीन बुरा के पिता जयबीर बुरा एक किसान हैं। नवीन भारतीय सेना में हवलदार के पद पर कार्यरत है। वर्ष 2007 में नवीन ने बाक्सिंग खेलना शुरू किया था। नवीन का सपना ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतना है।

नवीन बुरा के पिता जयबीर बुरा ने नवीन की उपलब्धियों के विषय में बताते हुए कहा कि नवीन ने 9 बार स्टेट चैम्पियनशीप व 5 बार नेशनल चैम्पियनशीप में भाग लिया। वर्ष 2014 में वल्र्ड चैम्पियनशीप में क्यूबा के बाक्सर को हराया। वर्ष 2016-17 में 2 बार आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी सिल्वर मेडल जीता। 2017 में एशियन चैम्पियनशीप में कास्य पदक जीता। वर्ष 2019 में चीन में आयोजित चैम्पियनशीप में गोल्ड जीता। देश की तीनों सेना जलसेना, थलसेना और वायु सेना के मुक्केबाजी मुकाबले में गोल्ड मेडल हासिल किया।

इस अवसर पर श्री वर्धमान फलोरा, सेक्टर-90 निवासी आदेश कुमार, योगेश कुमार, ओमप्रकाश यादव, महेश कुमार, सतेन्द्र, वरूण चहल ने मुक्केबाज नवीन बुरा की उपलब्धियों पर गर्व करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

– नवीन ने 9 बार स्टेट चैम्पियनशीप व 5 बार नेशनल चैम्पियनशीप में भाग लिया।
– वर्ष 2014 में वल्र्ड चैम्पियनशीप मे ंक्यूबा के बाक्सर को हराया।
– वर्ष 2016-17 में 2 बार आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी सिल्वर मेडल जीता।
– 2017 में एशियन चैम्पियनशीप में कास्य पदक जीता।
– वर्ष 2019 में चीन में आयोजित चैम्पियनशीप में गोल्ड जीता।
– देश की तीनों सेना जलसेना, थलसेना और वायु सेना के मुक्केबाजी मुकाबले में गोल्ड  मेडल हासिल किया।
error: Content is protected !!