मोस्ट इनोवेशन, स्पेशल रिकगनाईजेशन व सैनीटेशन फैस्ट चैंपियन के लिए भी मिला अवार्ड

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 को लेकर नगर निगम की तरफ से रविवार को सेक्टर -29 स्थित लेजरवाली पार्किंग परिसर में आयोजित किए गए मेगा स्वच्छता उत्सव में वार्ड-34 नगर निगम पार्षद आरएस राठी की भागीदारी सबसे अधिक सक्रिया देखने को मिली। इसका उदाहरण उत्सव के दौरान राठी व उनकी टीम ने कई मोर्चो पर सफलता हासिल करते हुए 13 में से 6 अवार्ड भी जीते।
निगम पार्षद आरएस राठी ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में नागरिकों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए उनके वार्ड के विभिन्न इलाकों के सुपरवाइजरों व सफाईकमिर्यो के सहयोग से अलग-अलग नारों के साथ उत्सव परिसर में यात्रा निकाली गई। इस यात्रा का उद्देश्य स्वच्छता के प्रति लोगों को ओर अधिक सजग और जागरूक बनाना था। उत्सव में पार्षद द्वारा लगाए गए स्टाल के माध्यम से वार्ड में चल रही स्वच्छता गतिविधियों को भी दर्शाया गया ताकि गुरुग्राम  स्वच्छ, सुंदर एवं बेहतरीन बने।

भागीदारी करने पर मिले सर्वाधिक अवार्ड:

पार्षद राठी व उनकी टीम को सक्रिय भागीदारी के लिए नगर निगम की महापौर मधु आजाद व निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह की तरफ से अलग-अलग मोर्चो पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए 6 अवार्ड दिए गए जिसमें सबसे अधिक भागीदारी, सबसे अधिक बच्चों की भागीदारी, बेहतरीन रंगोली,  मोस्ट इनोवेशन, स्पेशल रिकगनाईजेशन व सैनीटेशन फैस्ट चैंपियन शामिल है।

वार्ड निवासियों ने बढ़-चढक़र लिया हिस्सा

स्वच्छता उत्सव में वार्ड के अलग-अलग इलाकों से 50 से अधिक निवासियों ने हिस्सा लिया। इसमें उनके द्वारा रंगाली बनाने, स्वच्छता संदेश के नारे लगाने व यात्रा निकालने में भी पूरा सहयोग दिया गया। वहीं आरएचएम स्कूल से आए बच्चों ने भी स्वच्छता को लेकर अपनी प्रस्तुति दी जिसमें उन्होंने स्वच्छता को लेकर यात्रा एवं कविताएं भी सुनाई। राठी ने उत्सव में भागीदारी के लिए स्कूल की प्राचार्य संगीता व बच्चों का हार्दिक आभार भी जताया।

उत्सव में वार्ड-34 की तरफ से विभिन्न आरडब्लूए के प्रतिनिधि जिसमें उशा बक्शी, सपना सहरावत, इशा सरीन, आकृति कपूर, रिया आहूजा, राहुल चंदोला, धु्रव बंसल, उशा सोलंकी, जीनत चौधरी, आकांक्षा पुनदीर, सबा गर्ग, राजकुमार आर्या, सुरेन्द्र नहरावाल, अनुज सिंह, राम नारायण यादव समेत कई लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!