बिजली चोरी पकडने गई टीम पर हमला, पुलिस में शिकायत

नारनौल, (रामचंद्र सैनी): रविवार को नारनौल के गांव डोहरकला में बिजली चोरी चैकिंग के लिए गई दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के ग्रामीण कार्यालय की टीम पर हमला करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में निगम के जेई व एसडीओ ने सदर थाना पुलिस में एक लिखित शिकायत देकर टीम पर हमला करने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करने की मांग की है।

निगम के सब अर्बन एसडीओ ने बताया कि विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेशों की पालना में निगम की टीम रविवार को डोहरकला में बिजली चोरी की चैकिंग अभियान पर निकली थी। इस टीम में जेई वासुदेव, जेई संजीव कुमार, लाइनमैन प्रिंस, लाइनमैन ललित कुमार व हैड कांस्टेबल हरपाल एवं विभाग की गाडी का ड्राइवर सुरेश कुमार शामिल थे। टीम में शामिल जेई वासुदेव की लिखित शिकायत के अनुसार जब उनकी यह टीम गांव डोहरकलां में एक मकान के मीटर नंबर एमएम वन डी 1095 को चैक कर रही थी तो मौके पर सोनू यादव पुत्र नरेश यादव उनके साथ झगडऩे लगा। जेई वासुदेव ने आरोप लगाया है कि सोनू ने ईंट उठाकर उसे मारने का प्रयास किया तो उसने बचाव किया लेकिन सोनू ने उसे मुक्को से मारा। इतनी देर में टीम के सभी सदस्य आ गए और टीम में शामिल हैड कांस्टेबल हरपाल सिंह ने सोनू के हाथ से ईंट छीनकर नीचे डाली।


जेई वासुदेव व अन्य सभी कर्मचारियों ने इस मामले की सूचना पहले विभाग के एसडीओ को लिखित में दी। जेई व टीम के सदस्यों से मिली इस शिकायत को निगम के एडीओ ने सदर थाना नारनौल मे भेजकर टीम पर हमला करने वाले सोनू के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने व झगड़ा करने पर कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की है।

टीम के सदस्यों ने बाद में इस संवाददाता को बताया कि बिजली निगम के पंचकूला कार्यालय से मिले आदेशों के अनुसार बिजली चोरी रोकना उनकी ड्यूटी है। वे सभी विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेशों की पालना कर रहे हैं। बिजली चोरी करने वाले लोग इस तरह सीनाजोरी करने ना केवल कानून हाथ में ले रहे हैं बल्कि बिजली चोरी करके सरकार व आम उपभोक्ताओं को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इसलिए पुलिस प्रशासन को बिजली चोरी रोकने गई टीम पर हमला करने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृति ना हो।

You May Have Missed

error: Content is protected !!