मुंह व नाक दबाकर अपनी ही पत्नी की हत्या करने वाले को किया काबू

मारपीट करते हुए मुंह व नाक दबाकर अपनी ही पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति को अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।
आरोपी पति ने पत्नी के चरित्र पर सन्देह करते हुए दिया था हत्या की वारदात को अन्जाम।

गुरुग्राम, 26.02.2021 – दिनांक 14.02.2021 को थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना गाँव सरहोल मे किरादार सतीश कुमार सिंह नामक व्यक्ति ने अपनी पत्नी रुबी की मारपीट करके हत्या कर देने के सम्बन्ध में दी गई।

उक्त सूचना पर थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर एक युवती चारपाई पर मृत अवस्था में मिली। इसी दौरान पुलिस टीम द्वारा पहले से सूचित की गई पुलिस की FSL, फिंगर प्रिन्ट व सीन ऑफ क्राईम टीमें भी घटनास्थल पर पहुंची गई, जिनके द्वारा घटनास्थल को निरीक्षण किया गया तथा घटनास्थल व मृतिका के फोटोग्राफ किए गए। घटनास्थल पर मौजूद सुसंगत भौतिक साक्ष्यों को इक्कट्ठा करके सुनिश्चित किया गया। उसके बाद मृतिका रुबी के शव को मोर्चरी, गुरुग्राम में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

इसी दौरान घटनास्थल पर हाजिर मृतिका के भाई अक्षय सिंह पुत्र श्री गीरन्द सिंह निवासी गांव चन्द्रपुर थाना कुररा जिला मैनपुरी, उत्तर-प्रदेश हाल किराएदार कृष्णा गली, शास्त्री नगर, दिल्ली ने एक लिखित शिकायत के के माध्मय से बतलाया कि दिनांक 14.02.2021 को सरहोल, गुरुग्राम में किराए पर रहने वाली ज्योति उर्फ हेमलता पत्नी राजकुमार ने इसे सूचना दी कि इसकी बहन रुबी की हत्या इसके जीजा सतीश कुमार सिंह पुत्र जसकरण सिंह निवासी गांव देवामाई डाकखाना मण्डल उड्डेनमण्डल थाना दन्नाहार जिला मैनपुरी युपी हाल किरायेदार नजदीक शनि मन्दिर गांव सरहोल गुरुग्राम ने पीट-पीटकर कर दी है। इसकी बहन रुबी की शादी सतीश कुमार उक्त के साथ 7-8 साल पहले हिन्दु रीति-रिवाज के साथ मैनपुरी में हुई थी। इसकी बहन अपने दो बच्चों व अपने पति के साथ गाँव सरहोल में किराए पर रह रही थी। इसका जीजा सतीश कुमार सिंह एक प्राईवेट कम्पनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है। सुचना पाकर जब यह सरहोल अपनी बहन के किराए के कमरे पर पहुंची तो इसकी बहन की सहेली ज्योति उर्फ हेमलता पत्नी राजकुमार (मृतिका के भाई के सूचना देने वाली) ने बताया कि इसका जीजा सतीश कुमार सिंह डयुटी पर नही गया तथा सुबह से इसकी बहन रुबी के साथ झगडा कर रहा था। वह उसे गांव सरहोल में शनि मन्दिर के पास से पिटता हुआ किराए के मकान तक लाया तथा अन्दर नाली के पास गिराकर रुबी को लात, घुसों व थप्पडों से बहुत ज्यादा मारा तथा उसके बेशुध होने पर किराये के कमरे में चारपाई पर उठाकर डालकर भाग गया। रुबी की सतीश कुमार द्वारा बहुत ज्यादा पिटाई के दौरान मारी गई चोटों की वजह उसकी मौत हो गई।▪️इस शिकायत पर थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम में धारा 302 भा.द.स. के तहत अभियोग अंकित किया गया।

इस अभियोग में निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा अपने गुप्त सुत्रों, पुलिस तकनीकी व अपनी समझबुझ तथा पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए उपरोक्त अभियोग में अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी पति सतीश कुमार सिंह पुत्र जसकरण सिंह निवासी गाँव देवामाई डाकखाना मण्डल उड्डेनमण्डल थाना दन्नाहार जिला मैनपुर, उत्तर-प्रदेश हाल किरायेदार नजदीक शनि मन्दिर गाँव सरहोल, गुरुग्राम को कल दिनांक 25.02.2021 को गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है।

आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसने अपनी पत्नी के चरित्र पर सन्देह रखते हुए उसके साथ मारपीट की व उसके मुंह व नाकों को दबाकर उसकी हत्या कर दी और वहां से अपने गाँव भाग गया था।

आरोपी को आज दिनांक 26.02.2021 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!