–    कंपनी पानी के मीटर की रीडिंग लेने व रीडिंग अनुसार मौके पर बिल
     बनाकर देने के लिए की गई अधिकृत
–    सभी उपभोक्ता पानी के मीटर लगवाना करें सुनिश्चित

गुरूग्राम, 24 फरवरी। नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में आने वाले सभी अधिकृत एवं अनाधिकृत कॉलोनियों, प्राईवेट बिल्डर एरिया और सैक्टरों में बीसीआईटीएस प्राईवेट लिमिटेड कंपनी को पानी के मीटर की रीडिंग लेने व रीडिंग अनुसार मौके पर बिल बनाकर व वितरित करने का कार्य नगर निगम गुरूग्राम द्वारा वर्ष 2024 तक सौंपा गया है।

    इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि पानी के बिल वितरण का कार्य मकान मालिकों के संपत्तिकर के डाटा के आधार पर किया जा रहा है। जिन उपभोक्ताओं के घर पर पानी की सप्लाई का मीटर नहीं है, उनको नियत दर के अनुसार बिल वितरित किया जाना है। ऐसे उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि वे न्यू कॉलोनी स्थित वाटर बिल ब्रांच कार्यालय में मनीष कुमार के मोबाइल नंबर 8700059964 तथा रविन्द्र कुमार के मोबाइल नंबर 9268442415 पर संपर्क करें।

    नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध किया गया है कि वे अपने पानी से संबंधित बिल की अदायगी निर्धारित तिथि से पूर्व करवाएं। यदि किसी उपभोक्ता के बिल में कोई त्रुटि है, तो इसके समाधान के लिए हैल्पलाईन नंबर 1800-180-1817 पर संपर्क करें अथवा न्यू कॉलोनी स्थित वाटर बिल ब्रांच में संपर्क करें। सभी उपभोक्ता पानी के बिल का भुगतान सैक्टर-34, सिविल अस्पताल के सामने व सैक्टर-42 स्थित नगर निगम गुरूग्राम के कार्यालयों में स्थित नागरिक सुविधा केन्द्रों में करें। इसके अलावा नगर निगम गुरूग्राम की वैबसाईट www.mcg.gov.in पर जाकर व फोन पे, गूगल पे, पेटीएम के माध्यम से भी बिल का भुगतान कर सकते हैं। किसी भी प्रकार की शिकायत या सुझाव के लिए भी नगर निगम गुरूग्राम की वैबसाईट या न्यू कॉलोनी स्थित वाटर बिल ब्रांच में संपर्क किया जा सकता है।

error: Content is protected !!