18 फरवरी 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने पंजाब नगर निगम व नगर निकाय चुनाव में काग्रेस को मिली एकतरफा शानदार जीत के लिए पंजाब के मतदाताओं, किसानों व आमजनों का आभार प्रकट करते हुए इस शानदार जीत के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, पंजाब कांग्रेस प्रभारी अजय माकन, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ सहित सभी कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई दी।

विद्रोही ने कहा कि पंजाब नगर निकाय चुनावों में कांग्रेस के प्रति मतदाताओं का जताया गया अपार भरोसा व भाजपा, अकाली दल व आप पार्टी का सफाया बताता है कि देश के मतदाताओं का मोदी-भाजपा सरकार व उसके अप्रत्यक्ष सहयोगियों के प्रति कितना जनाक्रोश है। कांग्रेस ने पंजाब की सभी सात नगर निगम सीटों पर जीत हासिल की। नगर निकाय पार्षदों के कुल 351 सीटों में से कांग्रेस के 271 पार्षद जीते जबकि अकाली दल को केवल 33, भाजपा को 20, आप पार्टी को 9 व निर्दलियों को 18 स्थानों पर विजय मिली। विद्रोही ने कहा कि इसी तरह नगर निकायों, नगर पंचायतों के 1817 वार्डो में से कांग्रेसे के 1202 पार्षद निर्वाचित हुए जबकि अकाली दल के 252, आम आदमी पार्टी के 51 व भाजपा को केवल 29 वार्डो में जीत मिली जबकि आजाद उम्मीदवारों को 374 वार्डो में जीत मिली।

पंजाब नगर निगम व निकाय के चुनाव परिणाम बताते है कि कांग्रेस को मतदाताओं ने एकतरफा समर्थन दिया है जो कांग्रेस के लिए तो बहुत उत्साहवर्धक है, साथ में पंजाब के चुनाव जनता के बदलते मूड को बता रहे है। व्रिदोही ने कहा कि पंजाब के मतदाताओं का आभार जताते हुए पंजाब के सभी कांग्रेसजनों को बधाई दी। वहीं उन्होंने हरियाणा के कांग्रेसजनों से आग्रह किया कि वे एकजुट होकर और कड़ी मेहनत करे तो आने वाले 2024 विधानसभा व लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की भारी सफलता व मोदी-भाजपा का सफाया तय है।

हरियाणा कांग्रेसजनों को निजी स्वार्थ त्यागकर एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में बन रहे माहौल का लाभ उठाने के लिए जनता से जुड़कर जमीनी धरातल पर आमजनों के मुद्दों पर सड़कों पर लड़ाई लडऩी चाहिए। वहीं कांग्रेस नेतृत्व को यथाशीघ्र प्रदेश कांग्रेस, जिला कांग्रेस व ब्लॉक कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी घोषित करने चाहिए।

error: Content is protected !!