स्वामी ने ट्वीट कर कहा, ”एक पहेली, जिसे सुलझना बाक़ी है

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर चीन को लेकर निशाना साधा है.

स्वामी ने ट्वीट कर कहा, ”एक पहेली, जिसे सुलझना बाक़ी है. पहले भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीनी सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा पार कर कभी भारतीय क्षेत्र में नहीं आए. अब विदेश मंत्रालय का कहना है कि सरकार को राजयनिक सैन्य कामयाबी मिली है और चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र से पीछे हटने लगे है. क्या दोनों बातें सही हो सकती हैं?”

इससे पहले भी सुब्रमण्यम स्वामी ने चीन से मोदी सरकार के समझौते की आलोचना की थी. स्वामी ने रक्षा विशेषज्ञ ब्रह्मा चेलानी का एक ट्वीट रीट्वीट किया है जिसमें चेलानी ने राजनाथ सिंह के बयान पर सवाल उठाए हैं.

ट्वीट में कहा गया है, ”भारत कैलाश रेंज से पीछे हट रहा है. पैंगोंग उत्तरी क्षेत्र को बफ़र ज़ोन बना दिया गया है, जहाँ भारत के सैनिक पहले गश्ती किया करते थे. और दूसरी तरफ़ संसद में सरकार कह रही है कि भारत ने कुछ भी खोया नहीं है.”

अपने 13 फ़रवरी के भी एक ट्वीट में स्वामी ने कहा था, ”2020 में पीएम ने कहा कि ‘कोई आया नहीं कोई गया नहीं’ तो चीन को यह बहुत पसंद आया. लेकिन यह सच नहीं था. बाद में भारत के सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने एलएसी पार होने के लिए अपने सैनिकों को कहा और पैंगोंग हिल को अपने नियंत्रण में लिया. अब हम वहाँ से पीछे हट रहे हैं. लेकिन डेपसांग से चीन के सैनिक क्यों नहीं पीछे हट रहे? चीन के लिए बढ़िया सौदा है.”

You May Have Missed

error: Content is protected !!