जमीन पर सरकार के दावों व जमीनी हकीकत में दिन-रात का अंतर : विद्रोही

विगत 6 सालों में रेवाडी शहर व दक्षिणी हरियाणा हर माह एक सप्ताह से ज्यादा पीने के पानी की कटौती झेलने को मजबूर है।

रेवाड़ी, 16 फरवरी 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने आरोप लगाया कि एक ओर भाजपा खट्टर सरकार दक्षिणी हरियाणा को कांग्रेस राज की तुलना में ज्यादा नहरी पानी देने का दमगज्जा ठोकती है, वहीं हर माह 8 से 10 दिन तक रेवाड़ी शहर सहित दक्षिणी हरियाणा के सभी कस्बो, शहरों व नहरी पेयजल आधारित ग्रामीण पेयजल योजनाओं से आमजन को पीने का पानी देने के लिए तरसाती है।

विद्रोही ने कहा कि जब से हरियाणा में भाजपा खट्टर सरकार बनी है, तब से लेकर आज तक विगत 6 सालों में रेवाडी शहर व दक्षिणी हरियाणा हर माह एक सप्ताह से ज्यादा पीने के पानी की कटौती झेलने को मजबूर है। सवाल उठताहै कि यदि भाजपा सरकार कांग्रेस जमाने से ज्यादा पानी दक्षिणी हरियाणा को सप्लाई करती है तो कांग्रेस जमाने में पीने के पानी की इतनी समस्या क्यों नही थी और अब भाजपा खट्टर राज में आमजन पानी के लिए हर माह इतने परेशान क्यों रहते है?

 विद्रोही ने कहा कि कागजों में दक्षिणी हरियाणा को ज्यादा नहरी पानी देना व सत्ता बल पर मीडिया में अच्छे प्रबंधन से ज्यादा पानी देने का प्रचार करवाना आसान है। पर जमीन पर सरकार के दावों व जमीनी हकीकत में दिन-रात का अंतर है। विद्रोही ने मांग कीे कि रेवाड़ी सहित दक्षिणी हरियाणा को सरकार अपने दावों के अनुसार कम से कम पीने का पर्याप्त पानी दे ताकि हर माह एक सप्ताह तक लोगों को पानी के लिए भटकना न पड़े। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!