Haryana Chief Minister Mr. Manohar Lal addressing Digital Press Conference regarding preparedness to tackle Covid-19 in the State at Chandigarh on March 23, 2020.

17 फरवरी 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने आरोप लगाया कि सत्ता दुरूपयोग से भाजपा खट्टर सरकार हजारों करोड़ रूपये के विभिन्न घोटाले करके संघीयों की तिजौरियां भर रही है और खट्टर जी बेशर्मी से कह रहे है कि हरियाणा में घोटाले कांग्रेस राज में सिस्टम खराब करने से हो रहे है।

विद्रोही ने सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री खट्टर ने कांग्रेेस के कहने पर ही अपने सीएमओ में भ्रष्ट अधिकारियों को नियुक्त किया है जो प्रदेश के हर घोटालेबाज को सरंक्षण देकर भ्रष्टाचार में सीधे लिप्त होकर हजारों करोड़ रूपये संघीयों की जेबों में भर रहे है। हरियाणा में विगत 6 सालों से मुख्यमंत्री खट्टर सत्ता दुरूपयोग से किसी भी घोटाले की न तो पूरी जांच होने देते है और न ही अपने सीएमओ के भ्रष्ट अधिकारियों को राजनीतिक सरंक्षण देने से बाज आते है।

विद्रोही ने खट्टर जी से सवाल किया कि क्या विगत 6 सालों में भाजपा राज ंमे डाडम माईन घोटाला, अवैध खनन, ट्रक ओवरलोड अवैध वसूली, मीटर घोटाला, शराब घोटाला, जहरीली शराब कांड, रजिस्ट्री घोटाला, पंचायत, वन विभाग व पहाड़ों की जमीन हडपने के घोटाले, कैश फोर जोब घोटाले सहित विभिन्न घोटाले क्या कांग्रेस के कहने पर हुए है? उक्त घोटालेबाजों को कांग्रेस ने सरंक्षण दिया था या मुख्यमंत्री खट्टर ने? क्या जहरीली शराब कांड व लोकडाऊन में शराब घोटाले कांग्रेस के कहने पर हुए थे? शराब घोटाले की जांच में लगी एसआईटी को क्या कांग्रेस ने कहा था कि वह अपनी रिपोर्ट में लिखे कि शराब माफिया सरगनाओं का सीएमओ में लगातार आना-जाना है? क्या मुख्यमंत्री खट्टर को कांग्रेस ने कहा था कि वह आबकारी विभाग को कहे कि शराब घोटाले की जांच कर रही एसआईटी को फाईले न दिखाये व पूरे तथ्य नियमों की आड़ में न बताये?

वहीं विद्रोही ने पूछा कि क्या भाजपा खट्टर सरकार द्वारा नियुक्त लोकायुक्त को भी कांग्रेस ने कहा था कि वे सार्वजनिक रूप से कहे कि उन्होंने जितनी भी भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्यवाही करने की सिफारिश खट्टर सरकार को की, उनमें से किसी के खिलाफ भी सरकार ने कोई कार्यवाही नही की? विद्रोही ने सवाल किया कि क्या सीएमओ में चुन-चुनकर भ्रष्ट अधिकारियों व भ्रष्ट संघीयों को मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के आदेश पर नियुक्त किया हुआ है या नागपुर के आदेश सेे नियुक्त किया हुआ है?

क्या मुख्यमंत्री खट्टर को कांग्रेस ने आदेश दिया था कि हर सरकारी भर्ती का पर्चा करोड़ों रूपये में लीक करवाओ और फिर उसी लीक पेपर के आधार पर हुई भर्ती परीक्षा पर सरकारी भर्तीया करके खुली लूट, धांधली करो? विद्रोही ने कहा कि हरियाणा के राजनीतिक इतिहास में भाजपा खट्टर सरकार ऐसी पहली भ्रष्ट, झूठी, अफवाहबाज, षडयंत्रकारी सरकार है जो सत्ता दुरूपयोग से सरकारी खजाने को दोनो हाथों से लूटती है और  सत्ता में होने की जवाबदेही लेने की बजाय उल्टा कांग्रेस पर ही आरोप लगाकर अपनी जवाबदेही से भागती है।